loading...

akshay-ganpati

loading...

MUMBAI – गणेश चतुर्थी का स्वागत पूरे बॉलीवुड ने ‘गणपति बप्पा मोरया’ बोलकर किया। सलमान खान से लेकर रितिक रोशन तक, गोविंदा से लेकर विवेक ओबेरॉय तक, हर कोई बप्पा का भक्त है और इस त्य्हार को बड़े धूम धाम से मनाता है। हमारे खिलाड़ी अक्षय कुमार भी गणपति बप्पा के बड़े भक्त हैं। जहाँ एक तरफ आम से लेकर खास लोग अपने-अपने तरीके से गणपति की सेवा में लगे हुए हैं वहीँ दूसरी तरफ खिलाड़ी अक्षय ने इस त्योहार पर एक ऐसी नसीहत दे दी है जो हम सभी के साथ यक़ीनन गणेश जी को भी पसंद आएगी।

हमारे देश में और खास करके महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी को बड़े धूम धाम से मनाया जाता है। ज्यादातर लोग अपने घरों में गणेश जी की स्थापना करते हैं और दिन रात उनकी पूजा करते हैं। हमारे बॉलीवुड में भी कई सितारे हैं जो अपने घर पर गणपति जी की मूर्ति लाकर उनकी पूजा करते हैं। इस त्यौहार में लोग एक दुसरे के घर गणपति दर्शन के लिए जाते हैं और चढ़ावे में बप्पा के चरणों में मिठाइयाँ और फल फ्रूट रखते हैं। इन्ही चढ़ावे को लेकर अक्षय ने अपने फैन्स को एक नसीहत दे दी है।

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर अपने विचार शेयर करते हुए लिखा की ‘किसी के घर गणपति दर्शन के लिए जाएं तो मिठाई के बजाए किताबे लेते जाएं ताकि वो बाद में सरकारी स्कूलों में दान की जा सके’।

खिलाड़ी ने जो बात कही है उसमें दम ज़रूर है, क्योंकि जिसके घर भी गणपति को लाया जाता है उसके घर लोग खूब मिठाइयाँ लेकर जाते हैं जो ज्यादातर इस्तेमाल में नहीं आते और ख़राब हो जाते हैं। ऐसे में अगर लोग नोटबुक्स लेकर जायेंगे तो वो किसी गरीब बच्चे के काम ज़रूर आ जाएगी।

हम उम्मीद करते हैं की लोग अक्षय की बात को माने यक़ीनन इससे हमारे गणपति बप्पा भी खुश होंगे।

 

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें