loading...
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के खुटार क्षेत्र में आज ग्रामीणों के विरोध के बाद नाबालिग से शादी करने आया दूल्हे को बारात लेकर वापस भागना पडा। सूत्रों के अनुसार खुटार इलाके में एक शराबी ने अपनी 12 वर्ष की बेटी की शादी उसकी उम्र से तीन गुना अधिक उम्र के महोलिया निवासी व्यक्ति से तय कर दी। शादी तय होने की खबर लगते ही बालिका ने विरोध किया तो शराबी पिता ने उसके साथ मारपीट की और शादी होने तक मुंह बंद करने की धमकी दी जिससे वह सहम गई।
 2015_12image_22_09_55888904305-ll
loading...
बारात सुबह जब दरवाजे पर पहुंची तो अपने पिता की उम्र के दूल्हे को देखकर 12 वर्षीय बालिका ने हिम्मत करके शादी करने से इंकार कर दिया और गांव में जाकर एक मकान में छुप गई। शादी से इंकार के बाद ग्रामीण लडकी के साथ आ गए और नाबालिग की शादी का विरोध करते हुए उसे लेकर उसके घर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बारातियों और दूल्हे को पकड़कर उससे पूछताछ की, तो पता चला की दूल्हे की उम्र करीब 36 साल है और वह इससे पहले पास के लक्ष्मीपुर गांव की एक महिला से भी शादी कर चुका था।
महिला की कुछ साल के बाद मृत्यु हो गई थी। उसके बाद वह हरियाणा से एक महिला से शादी कर उसे अपने घर ले लाया था, लेकिन वह भी कुछ माह साथ रही। दो महिलाओं से शादी करने के बाद वह नाबालिग से शादी करने के लिए यहां आया था। दूल्हे की असलियत सामने आने के बाद ग्रामीणों ने खुटार पुलिस और पुवायां के उपजिलाधिकारी को इसकी सूचना दी, लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। उसके बाद ग्रामीणों ने बेमेल शादी का विरोध करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों की मंशा भांपकर दूल्हा और बाराती बगैर दुल्हन के मौके से भाग गए ।
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें