loading...

ovesi

loading...

सोशल मीडिया पर एक मुस्लिम नेता के भड़कऊ भाषण का वीडियो वायरल हो रहा है लेकिन उसका सच जानकर आपके होश उड़ जाएंगे, जानिए क्या है सच?

सोशल मीडिया भी कमाल की जगह है, एक तरफ तो इसके पास किसी छोटी सी बात को पूरी दुनिया भर में पहुंचाने का दम है तो वहीं दूसरी ओर यह छोटी सी बात का तिल का ताड़ भी बना सकता है।इसलिए इस पर की जा रही बातों को वायरल करने से पहले दस बार जरूर क्रॉस चेक करें। नहीं तो आप की भी हालत वैसी ही हो जाएगी जैसी हाल में एक मुस्लिम नेता के भड़काऊ भाषण के वीडियो को वायरल करने वाली की हुई है। यानी कि इस वीडियो का सच जानकर इसे बिना सोचे-समझे शेयर करने वालों की तरह आपके भी होश उड़ जाएंगे।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ‘एक मुस्लिम नेता का भड़काऊ भाषण’ नाम से एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्विटर पर भी #MuslimNetaSpeech हैशटैग से लोग लगे धर्म विशेष के लोगों को लानत-मलानत भेजने। लेकिन इस वीडियो का सच सामने आया तो पता चला कि इसे वायरल करने वाले लोगों की मंशा दो धर्मों के लोगों के बीच सद्भावना का माहौल खराब करने की थी। आइए जानें आखिर क्या है इस वायरल वीडियो का सच।

क्या है एक ‘मुस्लिम नेता’ के भड़काऊ भाषण के वायरल वीडियो में?
16 जून 2016 के दीपक जेना नामक व्यक्ति ने यूट्यूब पर ‘एक मुस्लिम नेता का भड़काऊ भाषण’ नाम से एक वीडियो अपलोड किया। इस वीडियो में एक मुस्लिम व्यक्ति भड़काऊ भाषण देता दिखता है। संयोग से हाल ही में हिंदुओं के कथित पलायन के लिए चर्चा में आए पश्चिमी यूपी के कैराना से लेकर गो-हत्या तक सबकुछ इस वीडियो में सुनाई देता है। इस वीडियो के वायरल होते ही कई लोग सोशल मीडिया पर #MuslimNetaSpeech हैशटैग के साथ इस वीडियो लिंक को शेयर करने लगे और कटुता भरी भाषा का प्रयोग करने लगे।

 

अगले पृष्ठ पर देखें फिल्म का वह सीन, जिसे भड़काऊ भाषण बताकर किया गया वायरल 

1 of 3
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...