आखिर क्यूँ विराट कोहली को जाना पड़ता था इस शख्स के पास…

विराट कोहली एक ऐसा नाम जिसकी दीवानगी लोगों के सर चढ़कर बोलती हैं. विराट जब मैदान में आते हैं तो उनका जुनून देखने लायक होता है उनका खेलने का एक अलग ही अंदाज होता हैं. लेकिन विराट की जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा ऐसा है जो बहुत कम लोग जानते हैं. 

एक वक्त ऐसा था जब विराट कोहली को गलत शॉट खेलने पर थप्पड़ पड़ते थे. ये खुलासा मशहूर खेल पत्रकार विजय लोकापल्ली की लिखी किताब ‘ड्रिवेन: द विराट कोहली स्टोरी’ में हुआ है. किताब के अनुसार उस वक्त विराट के कोच राजकुमार शर्मा हुआ करते थे. राजकुमार शर्मा विराट के गलत शॉट खेलने पर उनको थप्पड़ मारते थे.

10 से भी कम उम्र का एक लड़का जिसका शरीर गोल-मटोल सा दिखने वाला वो हमेशा अपने पिता का हाथ पकड़े हुए वहां आया करता था. इतनी छोटी-सी उम्र में में ये लड़का जूनियर नहीं बल्कि सीनियर टीम के लिए खेलना चाहता था. ट्रायल के दौरान बाउंड्री से विकेटकीपर के दस्तानों में सीधा फेंका गया थ्रो देखकर कोच राजकुमार इस मोटे से लड़के से प्रभावित हो गए थे.

फ्लिक शॉट खेलने पर कोच राजकुमार विराट कोहली को थप्पड़ मारकर सजा दिया करते थे. इसकी वजह थी कि इस शॉट को खेलकर ज्यादातर क्रिकेटर आउट होते हैं. शायद इन थप्पड़ों और कोच और उनकी मेहनत की बदौलत ही विराट के खेल में निखार आया है. आज विराट के दमदार शॉट की दुनिया दीवानी है.