loading...

ashoksinghal-759

loading...

आजतक भारत मीडिया ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली : विश्‍व हिंदू परिषद के संस्‍थापक और विहिप नेता अशोक सिंघल का मंगलवार को निधन हो गया। जानकारी के अनुसार, आज दोपहर बाद 89 साल की उम्र में सिंघल का निधन गुडगांव के एक अस्‍पताल में हुआ। वहीं, प्रवीण तोगड़िया ने भी बताया कि विश्व हिंदू परिषद के नेता अशोक सिंघल का निधन हो गया है। तोगड़िया ने बताया कि गुड़गांव के मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में दोपहर दो बजकर 24 मिनट पर श्री सिंघल का निधन हुआ।

 

अशोक सिंघल की हालत बीते कई दिनों से गंभीर बनी हुई थी और उन्‍हें जीवन रक्षक प्रणाली पर अस्‍पताल में रखा गया था। सिंघल को सांस लेने में बेहद तकलीफ की शिकायत के बाद शनिवार को गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिंघल लंबे वक्‍त से बीमार चल रहे थे। इलाहाबाद में स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ने के बाद उन्‍हें विमान से दिल्‍ली लाया गया था।

इससे पहले, मेदांता अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके दूबे ने एक वक्तव्य में कहा था कि उन्‍हें सघन निगरानी कक्ष में रखकर इलाज किया जा रहा था। उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी और जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था। 89 वर्षीय सिंघल को 14 नवंबर को सांस लेने में बेहद तकलीफ की शिकायत के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निमोनिया से पीड़ित होने का पता लगाया गया था। वह 14 नवंबर की शाम से वेंटिलेटर पर थे। भाजपा और विहिप के कई नेता अस्पताल में सिंघल को देखने आए थे।

 

ताजा खबरों के लिए Facebook  पर Aajtak Bharat भारत को फॉलो करे ।

twitter पर भी Aajtak Bharat से जुड़ सकते हैं !

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें