loading...

hffght

loading...

सोनीपत: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गोहाना में मंच से सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्राम उदय से ही भारत का उदय संभव होगा उन्होंने कहा कि मोदी जी का लक्ष्य है कि हर गांव गोकुल गांव हो, गांव में स्कूल, हॉस्पिटल, पक्की सड़क जैसी सहूलियत दी जाए।

एक साल में एक लाख करोड़ से ज्यादा रुपए स्वरोजगारी पर खर्च हुआ है और आने वाले साल में एक लाख 80 हज़ार करोड़ खर्च होंगे। साल 2018 मई तक देश के हर गांव में बिजली पहुंचेगी और 19 हज़ार करोड़ प्रधान मंत्री सड़क योजना, 38 हज़ार करोड़ मनरेगा के तहत दिया जायेगा और हर साल डेढ़ करोड़ परिवारो को मुक्त गैस कनेक्शन देना बीजेपी का लक्ष्य है केंद्र सरकार ने 19 हज़ार करोड़ रुपए सिंचाई योजना के लिए भी खर्च किए है।

हरियाणा में विकास की बहुत संभावना है दूध की बड़ी डेरिया और सोसायटी बनाकर हरियाणा दिल्ली को नकली दूध से छुटकारा दिला सकता है क्योंकि यहां के किसान बहुत मेहनती है। कांग्रेस और इनलो पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में दो पार्टियों ने लंबे समय तक राज किया है। हुड्डा और चौटाला ने हरियाणा में भ्रष्टाचार किया लेकिन बीजेपी ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ग्राम उदय से भारत उदय कार्यक्रम से लाखों करोड़ की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचेगा। हरियाणा में विकास के लिए इस बार बजट 28 प्रतिशत बढ़ाया है गरीब परिवारों को मकान दिलाना, प्रदेश में एक लाख कच्चे मकानो को पक्का करवाने के लिए डेढ़ लाख रुपए जरूरतमन्दों को दिया जाएगा। हर गांव की गलियों को पक्का करने के लिए 5 हज़ार करोड़ किए जाएंगे।

वहीं महा ग्राम पंचयात योजना के अंतर्गत 120 पंचायत में सीवरेज और पानी सप्लाई की सुविधा होगी। पानी की कमी दूर करने के लिए 2 हज़ार पानी के केंटर गांव गांव तक पहुंचाए जाएंगे। इस साल एक हज़ार गावों में ग्राम सचिवालय बनाए जाएंगे और इस साल 2500 गांव में इंटनेट सेवा होगी , हर गांव की वेबसाइट इस साल के अंत तक बनेगी और सभी जानकारी मिलेंगी।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें