loading...

sandeep

loading...

नई दिल्ली (ब्यूरो): आप सरकार के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार की रंग रंगरलियों को पिछले कई दिनों से स्पाई कैमरे पर उतारा जा रहा था।

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में उनकी छवि काफी खराब थी। यूं तो सीडी में सिर्फ दो अलग अलग महिलाओं के साथ तस्वीरें हैं लेकिन संदीप के व्यभिचार की शिकायतें अनेक हैं। बताया जाता है कि चार से ज्यादा लड़कियां की तस्वीरें रिकॉर्ड की गई हैं जिनमे से सिर्फ दो को अब तक रिलीज किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक अक्सर उनके दफ्तर में देर रात तक महिलाएं आती थीं। दिल्ली से बाहर होटल में भी संदीप को महिलाओं के साथ देखा गया। सूत्रों के मुताबिक एक ऐसी शोषित महिला के कहने पर संदीप के मुखालिफ एक स्थानीय नेता ने सीडी तैयार करवाई थी।

इस बात का ख्याल रखा गया था कि एक से ज्यादा महिला के साथ संदीप को सेक्स करते हुए दिखाया जाय। इसके लिए काफी सोच समझ कर उनके एक करीबी स्टाफ की मदद से संदीप का स्टिंग आपरेशन किया गया।

सीडी बनने के  बाद 31 अगस्त की शाम एक हाथ से लिखी चिट्ठी के साथ एक पेन ड्राइव में संदीप का सेक्स विडियो केजरीवाल दफ्तर में भेज गया और साथ ही पेन ड्राइव और चिट्ठी की कॉपी कई मीडिया संस्थानों को भी भेजी गई। सूत्रों का कहना है की जिस कमरे में संदीप रंग रंगरेलियां मनाते थे वहां पर एक स्पाई कैमरे का इंतजाम किया गया।

सूत्रों का कहना की कुछ हाई फाई महिला मॉडल भी संदीप के साथ दिल्ली के एक ठिकाने में देखी गई थीं। संदीप के साथ आप के एक नेता भी रंग रंगेलिया मनाते थे। उनकी सीडी भी जल्द आने वाली है, ऐसा दबी जुबान में बताया जा रहा है।

आप पर उठे तीन बड़े सवाल
दिल्ली सरकार के एक मंत्री के सैक्स स्कैंडल में फंसे होने की खबर बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, पर हैरानीभरी नहीं। इस खबर के कारण तीन सवाल उठे हैं।

  • क्या आम आदमी पार्टी उस समय ही कार्रवाई करती है जब दुष्कर्म की घटना घट जाती है या फिर तब कार्रवाई करती है जब ऐसी घटनाएं पार्टी के ध्यान में आती हैं?
  •  6 मंत्रियों में से 3 मंत्री पहले ही बर्खास्त किए जा चुके हैं। एक को जालसाजी के लिए दूसरे को रिश्वत लेने के लिए व तीसरे को सेक्स स्कैं डल के लिए, पर तीनों न सिर्फ आप के मैम्बर बने हुए हैं बल्कि पार्टी के स्टेट्स को एंज्वाय भी कर रहे हैं।
  •  क्या आम आदमी पार्टी इनके विरुद्ध कार्रवाई करेगी और क्या पंजाब में भी आ रही ऐसी शिकायतों के बारे जांच करेगी या फिर टी.वी. स्टूडियो तक नामोशी वाले परिणाम पहुंचने तक फिर इंतजार करेगी।

महिला कल्याण मंत्री की हरकत शर्मनाक: विजेन्द्र गुप्ता
विधानसभा मे विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से अपने मंत्रियों के बड़े नैतिक पतन की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए त्यागपत्र की मांग की। उन्होंने कहा कि महिला कल्याण मंत्री ने खुद ही महिलाओं को सेक्स स्कैंडल मे फंसाकर अनैतिकता की सभी हदें पार कर दीं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल अपने मंत्रियों को हीरा बताते थकते नहीं थे। दिल्ली को शर्मसार करने वाले सेक्स स्कैंडल के लिए मंत्री को मंत्रिमंडल से निकलना ही काफी नहीं है।

केजरीवाल ने मजबूरन की कार्रवाई: जय किशन
कांग्रेस के पूर्व विधायक जय किशन ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्री संदीप कुमार की सेक्स स्कैंडल की सीडी उपराज्यपाल नजीब जंग के पास पहुंचने पर मजबूरी में बर्खास्त की कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि उनके साथी ओमप्रकाश ने यह सीडी बुधवार को उपराज्यपाल को सौंपी और इसके बाद ही मुख्यमंत्री अपने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर हुए। जयकिशन ने यहां कहा कि ओमप्रकाश ने यही सीडी केजरीवाल को करीब 15 दिन पहले दिखाई थी और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन तब उन्होंने कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने आरोप लगाया है कि तब मुख्यमंत्री ने कहा था कि सीडी हमें दे दो लेकिन ओमप्रकाश ने उन्हें सीडी नहीं दी। इसके बाद ओमप्रकाश ने सीडी सीबीआई को देकर कार्रवाई की मांग की थी। पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि आज उपराज्यपाल को सीडी सौंपने पर मुख्यमंत्री अपने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बाध्य हुए।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...