पानी के टॉप पांच महंगे ब्रांड! खरीदेंगे आप 1700 रुपये लीटर पानी, यहां बिक रहा है

पानी के टॉप पांच महंगे ब्रांड! खरीदेंगे आप 1700 रुपये लीटर पानी, यहां बिक रहा है

अक्‍सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि जरा सा पानी ही तो गिरा है ऐसा क्‍या कीमती समान चला गया। ऐसे लोगों को शायद नहीं मालूम कि भारत में भी पीने के पानी के एक से एक मंह्गे ब्रांड आ गये हैं। इनके दाम सुन कर आप वाकई में पानी की एक बूंद भी वेस्‍ट कराने से पहले हजार बार सोचेंगे। आइये जानें भारत के दस सबसे मंहगे पानी के ब्रांडस के बारे में।

वॉस आर्टेसियन
ये एक नॉर्वे की कंपनी है जिसकी भारत आने वाले विदेशियों में काफी मांग है। इसकी छह बोतलें 3330 रूपये की होती है यानि एक बोतल पड़ी करीब 1700 रुपये की। ये ऑनलाइन भी मिलती है।

एवियन नैचुरल मिनरल वाटर
इस पानी को बनाने वाली कंपनी स्‍विटजरलैंड की है। इसकी एक बोतल की कीमत 500 रुपये तक होती है। क्रिकेटर विराट कोहली का ये पसंदीदा मिनरल वॉटर ब्रांड बताया जाता है।

पेरियर स्पारक्लिंग वाटर
ये इटली की एक कंपनी द्वारा बनाया जाने वाला मिनरल वॉटर है। इसकी 330 मिलीलीटर की एक बोतल ऑनलाइन 120 रुपये की है यानि एक लीटर पानी हुआ 360 रुपये का।

एक्‍वा पन्‍ना
ये भी इटली का ब्रांड है और इसकी दो बोतलों का पैक 337 रुपये का आता है।

वीन
ये फिनलैंड का एक प्रीमियम वॉटर ब्रांड है जो भारत में काफी पसंद किया जाता है। इसके दो ब्रांड हैं वीन क्लासिक और वीन स्टिल, जिनमें वीन क्‍लासिक 60 रुपये का 750 मिली और वीन स्‍टील 40 रुपये का 550 मिली मिलता है।