loading...

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS ने राजस्थान में भी दस्तक दे दी है। युवाओं को भड़काने और आईएस में शामिल होने के लिए उकसाने के आरोप में एटीएस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जयपुर के जवाहर नगर से गिरफ्तार इस शख्स को आईएस का कमांडर बताया जा रहा है। मोहम्मद सिराजुद्दीन नाम का यह शख्स मूल रूप से कर्नाटक के गुलबर्गा का रहने वाला है और जयपुर में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन में मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम करता था। इस खुलासे से आसपास रहने वाले सभी हैरान हैं।

[sam id=”2″ codes=”true”]

jaipurISIS
loading...
दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS ने राजस्थान में भी दस्तक दे दी है। युवाओं को भड़काने और आईएस में शामिल होने के लिए उकसाने के आरोप में एटीएस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है

सिराजुद्दीन पिछले साल अप्रैल से यहां रह रहा था। एटीएस के मुताबिक सिराजुद्दीन सोशल मीडिया के जरिए मुस्लिम युवाओं को भड़काकर आईएस में भर्ती होने के लिए उकसाता था। इस बड़े खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियों के होश उड़ गए हैं। जब सिराजुद्दीन का व्हाट्सएप, फेसबुक और टेलीग्राम का एकाउंट खोला गया तो अधिकारी दंग रह गए। वो कई ग्रुप से जुड़ा हुआ था, जिन पर वह आतंकी और जिहादी विचारधारा का प्रचार प्रसार कर रहा था।

उसने आपत्तिजनक मैसेज, फोटो और वीडियो भी बड़ी तादाद में पोस्ट किए हैं। जांच के दौरान खास बात ये सामने आई है कि सिराजुद्दीन राज्य में आईएस के लिए युवतियों का एक खास दस्ता तैयार करने वाला था। एडीजी एटीएस-एसओजी आलोक त्रिपाठी के मुताबिक सिराजुद्दीन के पास से आतंकी संगठन की ऑनलाइन मासिक पत्रिका ‘दाबिक’ के अंक भी बरामद हुए हैं। उसके विदेशी और भारतीय आईएस एजेंट से लिंक का भी पता किया जा रहा है। एटीएस सिराजुद्दीन को आज कोर्ट में पेश करेगी।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें