loading...

अगर आप इस ग़लतफहमी में है कि दुनिया में सोना-चांदी, हीरे-जवाहरात ही हैं जिनकी कीमत आसमान छूती है तो आप गलत हैं। ऐसी कई चीज़ें हमारे आस-पास होती हैं जो दिखने में तो आम होती हैं, लेकिन उनकी कीमत कब, कहां, कौन, कितनी लगा दे इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है।

आप बाजार जाते होंगे, आलू खरीदते होंगे। ज़्यादा से ज़्यादा आलू की कीमत आपने 50 रुपए किलो तक सुनी होगी। लेकिन यह जानकार आप दंग रह जाएंगे कि आलू की एक तस्वीर की कीमत 10 लाख डॉलर यानी कि 6.76 करो़ड रुपए है।potato

loading...
                                                                                                     dailymail

एलाइट रीडर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस तस्वीर को इतनी ऊँची कीमत पर बेचा गया है। यह तस्वीर दुनिया में अब तक तक बिकी सबसे महंगी तस्वीरों में शुमार है।kevin                                      फोटोग्राफर केविन अबोस्क                             dailymail 

प्रोफेशनल फोटोग्राफर केविन अबोस्क ने यह तस्वीर खींची है। हाल ही में केविन ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम सम्‍मेलन में हिस्सा लिया था। जिसमें उन्होंने अपनी खींची हुई तस्वीरों के बारे में लोगों से बात की और तस्वीरों का मूल्य भी बताया कि वह कितने-कितने में बिकी हैं।

केविन जिस स्टूडियो में काम करते है, उसका कहना है कि केविन को आलू बेहद पसंद है। उन्होंने आलू की कई तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की है। लेकिन उनकी खीचीं गई ये तस्वीर उनकी पसंदीदा तस्वीरों में से एक है।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें