loading...

1448428453naydu

नई दिल्ली : असहिष्णुता के मुद्दे पर अभिनेता आमिर खान के बयान से उठे विवाद के बीच संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोग गुमराह कर रहे हैं और कुछ गुमराह हैं।

उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार के बयान का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा, ‘‘कौन किस श्रेणी में आता है, मैं नहीं कहना चाहता है। कुछ लोग गलत चीजों का प्रचार कर रहे हैं और कुछ दुष्प्रचार के गिरफ्त में आ रहे हैं। मेरा सुझाव यह है कि भारत में स्थिति किसी भी दूसरे देश की स्थिति से बेहतर है। भारत में अधिक सहिष्णुता है। भारत के लोग सहिष्णु हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हाल ही में हमारी सरकार आयी है और सांप्रदायिक संघर्ष कम हुए हैं। नक्सलियों द्वारा निर्दोष लोगों की हत्या की घटनाएं घटी हैं। उत्पीड़न की घटनाएं भी कम हुई हैं।’’ आमिर खान एक बहस के केंद्र में हैं। कल उन्होंने पिछले छह से आठ महीनों के दौरान ‘असहिष्णुता’ की बढ़ती घटना पर चिंता और निराशा व्यक्त की थी।

दादरी में पीट-पीट कर मार डालने की एक घटना का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ छिटपुट घटनाओं को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह राज्य से जुड़े मुद्दे हैं। अब वे केंद्र पर दोषारोपण कर रहे हैं क्योंकि वे नरेंद्र मोदी को वैश्विक नेता के रूप में उभरते हुए नहीं पचा पा रहे हैं। मोदी को बदनाम करने के लिए वे देश को भी बदनाम कर रहे हैं।’’

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

स्रोतpradeshtoday
शेयर करें