loading...

 

arnab pm

loading...

नई दिल्ली –  पीएम नरेंद्र मोदी ने टाइम्स नाउ के एडिटर इन चीफ अरनब गोस्वामी को दिए इंटरव्यू में भारत की पाकिस्तान नीति पर विस्तार से बात की। पिछले हफ्ते पंपोर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमलों में 8 जवान शहीद हुए हैं। पठानकोट जैसी आतंकी घटनाओं से सरकार की पाकिस्तान नीति आलोचना का शिकार हो रही है। पीएम ने कहा कि एक तरफ हम शांति के लिए प्रयासरत हैं वहीं दूसरी तरफ जवानों को जवाब (पाकिस्तान को) देने की पूरी छूट है।

पीएम ने अपने इंटरव्यू में कहा कि जवानों की मेहनत की वजह से आतंकियों के मंसूबे पूरे नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में उनपर दबाव है। इसी तरह की मनोदशा में आतंकी हमले किए जा रहे हैं। पीएम ने कहा कि हमारे जवान अपनी जान की बाजी लगाकर देश की सुरक्षा कर रहे हैं। हमें अपने जवानों पर गर्व है।

पीएम बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने अरनब को दिए इंटरव्यू में कहा था कि बम, बंदूक और पिस्तौल के शोर में बात हो सकती है क्या? इस सवाल के संदर्भ में अरनब ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या हम पाकिस्तान के साथ कुछ ज्यादा ही नरमी बरत रहे हैं।

पीएम ने कहा, ‘इसमें कोई विवाद नहीं कि भारत अपने पड़ोसियों से दोस्ताना रिश्ते चाहता है। हम शांति के साथ रहना चाहते हैं। मैंने हमेशा कहा कि भारत और पाकिस्तान, दोनों को ही गरीबी से लड़ना है, ऐसे में यह लड़ाई हम साथ क्यों नहीं लड़ सकते। पीएम ने कहा कि चुनावों से पहले कैंपेन के दौरान भी मैंने ये बातें कहीं थीं। उन्होंने कहा कि इस स्तर पर सरकार के स्टैंड में कोई बदलाव नहीं आया है।  

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें