loading...

download (2)

loading...

आजकल बढ़ते प्रदूषण व अनियमित खान-पान के कारण बाल रूखे व बेजान हो जाते हैं। ऐसे में अपने बालों की खूबसूरती और मजबूती के लिये अधिकतर लोग बाजार के कैमिकल युक्त कंडिशनर का उपयोग करते हैं। लेकिन ये बाजार के कंडिशनर थोड़े समय के लिए भले ही बालों को चमकदार बना दें। परन्तु इसके लगातार प्रयोग से बालों को नुकसान पहुंचता है।

ऐसे में समस्या ये है कि बालों को बिना कंडिशनिंग के भी तो नहीं रखा जा सकता। अगर आप के  साथ भी यही समस्या है तो यहां दी जा रही है डीप कंडीशनर की एक बेहद आसान विधि जिसे कोई भी आसानी से कर सकताहै। आप इस आयुर्वेदिक डीप कंडीशनर का प्रयोग20 दिन में एक बार करें। आप इस कंडीशनर को स्वयं घर पर झटपट बना सकते हैं तथा 20मिनट में बालों की डीप कंडीशनिंग कर सकते हैं।

बनाने और लगाने की आसान विधि-

आधा कटोरी हरी मेहंदी पाउडर लेकर इसमें गर्म दूध (गाय का) डालकर पतला लेप बना लें। इसी लेप में एक बड़ा चम्मच आयुर्वेदिक अच्युताय आँवला-भृंगराज केश तेल डालें। इसे अच्छीतरह से मिला लें। जब यह लेप ठंडा हो जाए तब बालों की जड़ों में लगाएं। 20मिनट छोड़कर आयुर्वेदिक शैंपू पानी में घोलकर बालों को धो लें। इस डीप कंडीशनर द्वारा आपके बालों को पोषण तो मिलेगा ही साथ ही उनमे बाउंस भी आ जाएगा।

  • अच्युताय केश पोषक बालों को झड़ने  से रोककर,रूसी मिटाकर बालों को मुलायम ,काला मजबूत व लंबा बनाता है।
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें