loading...

msidइस्लामाबाद
भारतीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस्लामबाद में सार्क देशों के गृहमंत्रियों की कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को जमकर आईना दिखाया। राजनाथ ने पाकिस्तान की धरती पर ही पाकिस्तान को खूब सुनाया। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को लंबे समय से पनाह दे रहा है। कहा जा रहा इस कॉन्फ्रेंस में राजनाथ की स्पीच से पाकिस्तान काफी असहज हो गया। अफगानिस्तान के विदेश मंत्री ने भी आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरा।

सिंह ने दो टूक कहा कि आतंकवाद अच्छा और बुरा नहीं होता। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को हम कोई रंग नहीं दे सकते। भारतीय गृह मंत्री ने पूछा कि आतंकवाद का कोई महिमामंडन कैसे कर सकता है? ऐसा कह राजनाथ ने बुरहान वानी को शहीद बताने का भी करारा जवाब दे दिया है। राजानाथ सिंह ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश में भी आतंकी हमलों का जिक्र किया।

Read Also > पाक के साथ कश्मीर मुद्दा नहीं, मसला तो PoK है: राजनाथ
loading...

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में जारी तनाव सार्क के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में उस समय साफ तौर पर देखने को मिला जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह का अपने पाकिस्तानी समकक्ष चौधरी निसार अली खान से आमना-सामना हुआ। दोनों नेताओं ने बमुश्किल ही एक-दूसरे से हाथ मिलाए। जब सिंह सेरेना होटल में आयोजित सम्मेलन में पहुंचे तो खान वहां पदाधिकारियों का स्वागत करने के लिए दरवाजे पर ही खड़े थे।

राजनाथ सिंह ने सदस्य देशों के अपने समकक्ष मंत्रियों के साथ गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। राजनाथ सार्क देशों के गृह मंत्रियों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। इसने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ उनके कार्यालय में मुलाकात की। एक अधिकारी ने कहा, ‘यह सामान्य शिष्टाचार भेंट थी।’ सार्क देशों के मंत्रियों का यह प्रतिनिधिमंडल तकरीबन 20 मिनट तक शरीफ के साथ रहा और इस दौरान केवल शुभकामनाओं का आदान प्रदान हुआ।

Read Also > गृह मंत्री राजनाथ के घर छिड़ा दो बड़े TV न्यूज़ चैनलों के एंकरों में गृह युद्ध

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...