loading...
Subramanian-Swamy-letter-writing-D_5678da5f86505
loading...
मित्रो आरक्षण पाने के लिए लोग कितना  कुछ करते हैं! पर किया आप कैंसर जैसी बीमारी आरक्षण को #आरक्षणहटाओ के लिए एक जुट नही होंगे ? यदि आप भी चाहते हैं के हमारे देश से आरक्षण का नासूर समाप्त हो तो मैं तो पत्र लिख चुका आप  लोग भी प्रधानमंत्री प्रिय नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखे ! और इस मिशन को आगे बढ़ाये … 

दिनांक : २२.०९.२०१५

प्रिय नरेंद्र मोदी जी

प्रधानमंत्री, भारत सरकार

विष्य – आरक्षण हटाओ और देश को एक बनाओ 

महोदय,

भले ही पूरी दुनिया आतंकवाद से परेशान है पर सत्य यह है की आज भारत में आरक्षण की समस्या आतंकवाद से कही अधिक बड़ी है, भारतीय संविधान में आरक्षण की व्यव्यस्था का मकसद कमजोर और दबे कुचले लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाना था और इसकी सीमा रेखा कुछ  वर्षों के लिए ही सीमित की गई थी।
लेकिन अफ़सोस  धर्म जाति के आधार पर वोटों की राजनीती करने के लिए बहुत सी राजनेतिक पार्टीयो की सोच अंग्रेजों की सोच से भी ज्यादा गन्दी निकली,जिस के कारण आज तक आरक्षण के नासूर से पूरा भारत परेशान है पर पुरे भारत को आप से बहुत उम्मीद है।
हमारे देश में आरक्षण के नाम पर ऐसी व्यवस्था कायमहै की मेधावी सभी विद्यार्थी और नवयुवक इसे ढोने के लिए विवश हैं प्रश्न यह है क्या ऊंची जातियों में गरीब लोग नहीं होते है ? मेरी आज तक यह समझ में नही आया की जो  लोग शिक्षा में आरक्षण पाकर सामान शिक्षा हासिल कर लेते है तो  फिर उनको नौकरियों और प्रोन्नति में आरक्षण का क्या अर्थ बनता है ? आज इस पुराने संविधान को बदलने की आवशकता है  और यह काम केवल आप की कर सकते हैं।
अधिकतर लोगों का मानना है की आरक्षण जैसी बीमारी का इलाज केवल एक है वो यह की यदि आरक्षण का आधार आर्थिक स्थिति पर कर दिया जाये  तो ही देश उन्नति करेगा एवं भारत से ऊँच नीच की हीन भावना भी समाप्त होगी ! अन्यथा छोटे बड़े का भेदभाव के चलते नफरतों का विकास होता रहेगा और सामान्य जाति के लोग बेरोजगार होते रहेंगे  मैं तो यहाँ तक कहता हूँ की नौकरियों एवं शिक्षा के आवेदन पत्रों से जाति , धर्म का आप्शन ही ख़तम होना चाहये !
प्रिय प्रधानमंत्री जी पूरा देश आप से यही चाहता है की सब के लिए संविधान एक सामान हो सब भारतीय हो न कोई जाति वाला हो न कोई धर्म वाला जब उस से पूछा जाये कौन हो तो गर्व से कहे भारतीय हूँ।

 धन्यवाद

रियाज़ अब्बास आब्दीarakshan

#आरक्षणहटाओ देश को एक सामान्य बनाओ  ! #आरक्षणकानासूर

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें