loading...

रवि शास्त्री का टीम इंडिया के साथ करार खत्म, नये कोच की होगी नियुक्ति

loading...
नयी दिल्ली : बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज कहा कि टीम निदेशक रवि शास्त्री का करार खत्म हो चुका है लेकिन सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की क्रिकेट सलाहकार समिति अगर सही मानती है तो इसका नवीनीकरण हो सकता है।

बीसीसीआई ने शास्त्री के साथ टी20 विश्व कप के आखिर तक करार किया था. भारत के सेमीफाइनल में हारने के साथ ही उनका करार खत्म हो गया. शास्त्री के करार का अब नवीनीकरण होता है तो वह निदेशक नहीं बल्कि पूर्णकालिक कोच होंगे. ठाकुर ने कहा ,‘‘ रवि शास्त्री का अनुबंध खत्म हो गया है. हम पूर्णकालिक कोच चाहते हैं और क्रिकेट सलाहकार समिति इस पर फैसला लेगी।

टीम के लिये पूर्णकालिक कोच और टीम निदेशक नहीं हो सकते. सिर्फ एक पद होगा और रवि के करार का भी नवीनीकरण हो सकता है.’ इसकी संभावना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा ,‘‘यह पूरी तरह से समिति का फैसला होगा लेकिन पद पूर्णकालिक कोच का होगा. समिति को इस पद के लिये संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिये कहा गया है.’

नई नियुक्ति या नवीनीकरण के बारे में फैसला वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले टी20 विश्व कप के फाइनल के बाद लिया जायेगा। ठाकुर ने कहा ,‘‘ क्रिकेट सलाहकार समिति की बैठक तीन अप्रैल के बाद होगी। यह आईपीएल शुरू होने से पहले भी हो सकता है. तारीखों के बारे में फैसलर लेना होगा.’

शास्त्री ने 2014 में भारतीय टीम की कमान संभाली थी. उनके निदेशक रहते भारतीय टीम ने इंग्लैंड में वनडे श्रृंखला जीती, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला गंवाई और त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में नहीं पहुंच सकी लेकिन वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची और ऑस्ट्रेलिया को टी20 श्रृंखला में 3-0 से हराया।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें