loading...

rahul-gandhi

loading...

नई दिल्‍ली। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश में खाट सभा और किसान महायात्रा से चुनावी जंग की शुरुआत करेंगे। इसके लिए 300 खाट ट्रक द्वारा दिल्‍ली से पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के रुद्रपुर विधानसभा के सभा सतासी इंटर कॉलेज में भेज दी गई हैं। बीजेपी के मुकाबले कई बार से फेल हो रहे राहुल गांधी क्‍या इस बार उसे और सपा को यूपी में पटखनी दे पाएंगे, यह बड़ा सवाल है। इस बार भी उनकी प्रतिष्‍ठा दांव पर लगी हुई है।

सबसे पहले हमें यह देखने की जरूरत है कि अपने अहम चुनावी अभियान की शुरुआत कांग्रेस पूर्वांचल से क्‍यों करने जा रही है। दरअसल, पूर्वांचल कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था। लेकिन कुछ समय से वहां पर अब दूसरी पार्टियां हावी हैं। कांग्रेस की दाल नहीं गल रही है। पूर्वांचल के सबसे प्रभावी जिले गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्‍स का शिलान्‍यास और खाद कारखाने को शुरू करने की योजना को मंजूरी देकर वहां पर भाजपा को बढ़त दिलाई हुई है।

इस समय गोरखपुर, बस्‍ती और आजमगढ़ मंडल की 12 लोकसभा सीटों में से 11 पर भाजपा का कब्‍जा है। जबकि  एक सीट सपा के पास है। वहां पर इस मोदी हवा को पंचर करने के लिए कांग्रेस अपने बड़े नेता राहुल से खाट सभा की शुरुआत करवा रही है।

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें