loading...

पानी का संकट झेल रहे गुजरात के सौराष्ट्र में भी आईपीएल मैचों का विरोध

loading...

राजकोट- सूखे का संकट झेल रहे पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में आईपीएल मैचों के विरोध के बाद पानी की कमी का सामना कर रहे गुजरात में भी इसका विरोध शुरू हो गया है। आईपीएल में पहली बार शामिल गुजरात लायन्स टीम के घरेलू मैदान राजकोट के खंडेरी स्टेडियम में आगामी 14 अप्रैल से शुरू होने वाले मैचों के खिलाफ राष्ट्रीय दलित महासंघ के समन्वयक तथा राजकोट ग्रामीण के पूर्व विधायक सिद्धार्थ परमार की अगुवाई में राजकोट के सिविल अस्पताल चौक के निकट सोमवार को एक धरने का आयोजन किया गया।

परमार ने कहा कि उनकी मांग है कि ऐसे समय में जब गुजरात के किसान और अन्य लोग पानी के गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं, पानी की भारी बर्बादी करने वाले आईपीएल मैचों का आयोजन नहीं होना चाहिए। और अगर ऐसा किया जाता है तो इसकी सारी कमाई किसानों के हित में खर्च होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब क्रिकेट पूरी तरह व्यावसायिक बन गया है और इससे देशप्रेम का कोई संबंध नहीं।

उन्होंने कहा, ‘पहले के खिलाड़ी जरूर देश के लिए खेलते थे पर अब जब इनकी नीलामी होती है और इन्हें किसी सामान की तरह खरीदा बेचा जाता है तो क्रिकेट से राष्ट्रप्रेम की भावना का कोई संबंध नहीं और ऐसे आयोजनों के लिए किसानों को मुश्किल में डालने का कोई तुक नहीं है। हम जल्द ही मुख्यमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखेंगे और सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे।’ राजकोट में गुजरात लायन्स का पहला मुकाबला पुणे सुपरजायन्टस के खिलाफ 14 अप्रैल को हाेना है।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें