गुरमेहर मामला: जावेद अख्तर ने कहा अनपढ़ तो फोगाट बहनों ने यूं दिया जवाब

नई दिल्ली, 1 मार्च। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भले ही गुरमेहर को लेकर किए अपने ट्वीट पर सफाई दे दी हो लेकिन अब भी इस मसले पर ट्विटर वॉर जारी है। मंगलवार को मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने गुरमेहर के समर्थन में एक ट्वीट किया तो भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त इस पर गुस्सा गए। योगेश्वर ने जावेद अख्तर के ट्वीट का अपने ही अंदाज में जवाब दिया। योगेश्वर के बाद फोगाट बहनों ने भी जावेद अख्तर को जवाब दिया है।

gurmehar_5

जावेद अख्तर ने गुरमेहर के समर्थन में किए गए ट्वीट में लिखा, ‘अगर कम पढ़े-लिखे खिलाड़ी और पहलवान एक शहीद की बेटी को ट्रोल करते हैं तो समझ आता है लेकिन जो पढ़े लिखे हैं, उनका क्या?

javed akhtar tweet

इस पर बबीता ने जवाब देते हुए कहा है कि मैंने जब स्कूल देखा भी नहीं था तबसे भारतमाता की जय बोल रही हूं। देशभक्ति किताबों से नहीं आती। बबीता के साथ उनकी बहन गीता ने भी ट्वीट कर कहा कि सर देशभक्ति किताबों से नहीं आती।

babita phogat tweet

बबिता-गीता के अलावा निर्देशक मधुर भंडारकर ने भी जावेद अख्तर की बात से असहमति जताई। उन्होंने लिखा- अभिव्याक्ति की आजादी से अशिक्षा का कोई लेना-देना नहीं है। मैं एक छठी फेल स्टूडेंट हूं, फिर भी कोई मुझे मेरी राय रखने से नहीं रोक सकता।

madhur bhandarkar

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर पहलवान योगेश्वर दत्त नाराज हो गए। योगेश्वर ने जावेद अख्तर के ट्वीट पर जवाब दिया और लिखा,’ जावेद जी, आपने कविता-कहानी की रचना की तो हमने भी कुछ कारनामे कर छोटा ही सही भारत के लिए विश्वपटल पर इतिहास रचा है। योगेश्वर ने अपने इस ट्वीट में वीरेंद्र सहवाग को भी टैग किया।

yogeshwar dutt

आगे: जावेद अख्तर को महावीर फोगट और अनुपम खेर का मुंहतोड़ जवाब