loading...

5da1hk

loading...

New Delhi- कश्‍मीर में सर्वदलीय बैठक से पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने सेना को कश्‍मीर में पैलेट गन का विकल्प पावा शेल्स दिया है। इसके दम पर सेना गृहमंत्री और सर्वदलीय बैठक का विरोध करने वालों को सबक सिखाएगी।

पावा शेल्स बनेगा विकल्प

यह विकल्प चिली बेस्ड पावा शेल्स हैं। ये हथियार पैलेट गन से भी खतरनाक माना जाता है। इसे सबसे ज्यादा मुश्किल हालात में इस्तेमाल किया जाता है। बता दें कि एक हजार से ज्यादा पावा शेल्स कल तक कश्‍मीर घाटी में पहुंचा दी जाएंगी।

राजनाथ सिंह इससे पहले 24 और 25 अगस्त को कश्‍मीर का दौरा कर चुके हैं। तब उन्होंने कहा भी था कि भारतीय सेना को पैलेट गन का विकल्प जल्द दिया जाएगा।

पावा शेल्स दरअसल मिर्च और एसिड का मिश्रण हैं। यह जिस पर लगेगा, उससे जबरदस्त जलन होगी। इस हथियार से हमले से बचना नामु‍मकिन बताया जाता है।

दरअसल, बीते दिनों कश्‍मीर में सेना पर पत्थरबाजों ने लगातार हमले किए हैं। वहीं, सरकार की तरफ से आदेश दिया गया है कि सेना लोगों को किसी तरह की चोट न पहुंचाए। लेकिन सेना अब इससे आजिज आ चुकी है। माना जा रहा है कि सेना के आग्रह पर ही राजनाथ सिंह ने ये नया हथियार उन्हें दिया है।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें