loading...

नासिक। संसद की गंभीर बहस के बीच हमारे जनप्रतिनिधि साड़ी जैसे विषयों पर भी गपशप लड़ा लेते हैं। इसको लेकर खुद एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने दिलचस्प बातें कही हैं। नासिक में महिलाओं को लेकर आयोजित एक सेमिनार में सुप्रिया ने कहा कि संसद में एक जैसे भाषण सुन सांसद जब बोर हो जाते हैं तो बगल में बैठे सांसद से बातें करने लगते हैं।supriya

loading...
इस दौरान साड़ी पर भी चर्चा होती है। सुप्रिया के मुताबिक देशवासी सोचते होंगे कि हम किसी गंभीर मुद्दे पर एक दूसरे से चर्चा कर रहे होंगे। लेकिन ऐसा नहीं होता, हम आपस में एक दूसरे की साड़ी और बाकी चीजों पर चर्चा कर लेते हैं, जैसे तुम्हारी साड़ी कहां से लाई। मेरी कहां से लाई? ये सब बातें होती रहती हैं।

सुप्रीया ने कहा कि मैं जब संसद में जाती हूं तो पहला भाषण सुनती हूं, दूसरा सुनती हूं, तीसरा सुनती हूं। चौथे भाषण तक जो पहला दूसरा तीसरा बोला होता है वही वो बोलता रहता है और वही बोलते-बोलते अगर आप मुझसे पूछेंगे कि क्या भाषण किया तो चौथे भाषण के बाद हम कुछ नहीं बता सकते। इसलिए बीच-बीच में बगल के सांसद से गप मारते रहते हैं। हमारे वहां वो चलता है जो आपकी कक्षा में नहीं चलता।

सांसदों से बात करते वक्त ऊपर से टीवी में सब दिखता है। आप लोगों को लगता है कि देश की चर्चा कर रहे हैं। समझो मैं चेन्नई के सांसद से बात कर रही हूं तो आप को लगता होगा कि बाप रे, ताई चेन्नई की बाढ़ के बारे में चर्चा कर रहीं हैं। ऐसी कोई चर्चा नहीं होती। तुम्हारी साड़ी कहां से लाई। मेरी कहां से लाई? यही सब बातें होती रहती हैं। आप लोग भी ऐसे ही गप मारते हैं कि नहीं? उधर बीजेपी ने इम मामले में चुटकी ली है केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि सुप्रिया का संदेश सोनिया के लिए है।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें