loading...

vovesi

loading...

“एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने की मांग करते हुए मेरठ की एक अदालत में याचिका दायर की गई है वहीं भाजपा और जदयू ने उनके खिलाफ कार्रवाई तथा तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।”

भाजपा ने आईएसआईएस माड्यूल का सदस्य होने के संदेह में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों को कानूनी मदद मुहैया कराने के फैसले को लेकर ओवैसी की आलोचना की और उन पर देश को धोखा देने का आरोप लगाया। भाजपा ने आतंकवादी समूह की मदद के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने हैदराबाद से लोकसभा सदस्य की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की और टीआरएस सरकार से उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने को कहा। जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने भी ओवैसी को गिरफ्तार किए जाने की मांग की। एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी उन लोगों को कानूनी मदद उपलब्ध कराएगी जिन्हें एनआईए ने कथित रूप से आईएस मॉड्यूल से जुडे होने के संदेह में गिरफ्तार किया है। हालांकि सांसद ओवैसी ने जोर दिया कि उनकी पार्टी आतंकवादी का समर्थन नहीं करती। उन्होंने कहा कि कानूनी मदद की पेशकश की बात को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है तथा अदालत इस पर गौर कर सकती है।

यूपी बार कौंसिल के सदस्य अनिल कुमार बख्शी ने शनिवार को ओवैसी के खिलाफ अदालत में एक याचिका दायर कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। बख्शी के अनुसार ओवैसी का बयान देशद्रोह के समान है और साथ ही इससे यह भी पता चलता है कि वह आंतकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। बख्शी ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में एक शिकायत दायर की और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज करने का अनुरोध किया। जिसपर अदालत ने कहा कि शिकायत पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि ओवैसी आतंकवाद को ऑक्सीजन प्रदान कर रहे हैं और वह चरमपंथियों के साथ खड़े दिख रहे हैं। भाजपा ने कहा, ओवैसी सीधे तौर पर या परोक्ष रूप से उस आईएसआईएस की मदद कर रहे हैं जिसने एक वीडियो में भारत को निशाना बनाने की धमकी दी है। यह देश के साथ धोखा है। एक ओर आप आईएसआईएस की निंदा कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऐसे कृत्यों में शामिल लोगों का समर्थन कर रहे हैं। भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने यह मांग भी की कि केंद्र को एमआईएम पार्टी की मान्यता रद्द कर देनी चाहिए।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें