loading...

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अब ‘अतुल्य भारत’ के नए ब्रांड एंबेसडर होंगे। ब्रांड एबेंसडर बनने की दौड़ में अमिताभ बच्चन के साथ अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के नामों पर भी विचार किया गया। लेकिन बाजी अमिताभ बच्चन के हाथ लगी। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने ‘अतुल्य भारत’ के ब्रांड एंबेसडर के लिए बिग बी के नाम पर मोहर लगा दी। Amitab

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने एक बयान देते हुए कहा था कि अभी तक सरकार ने ‘अतुल्य भारत’ के ब्रांड एंबेसडर के लिए उनसे किसी प्रकार का कोई संपर्क नहीं किया है। लेकिन देश और समाज के लिए किसी भी प्रकार का काम करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान पहले ‘अतुल्य भारत’ अभियान का चेहरा थे। लेकिन कंपनी के साथ सरकार का अनुबंध खत्म होने के साथ ही आमिर ‘अतुल्य भारत’ अभियान का चेहरा नहीं रहे। ‘अतिथि देवो भव’ अभियान के लिए सरकार ने मैकन वर्ल्डवाइड के साथ अनुबंध किया था। एजेंसी ने इस काम के लिए आमिर की सेवा ली थी। अब एजेंसी के साथ अनुबंध खत्म हो गया है। मंत्रालय ने आमिर की सेवा नहीं ली थी। उन्होंने कहा है कि यह एजेंसी थी जिसने उनकी सेवा ली थी। चूंकि एजेंसी के साथ अब अनुबंध नहीं रहा, अभिनेता के साथ व्यवस्था भी अब स्वत: खत्म हो गई है।

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

शेयर करें