loading...

shareholders-question-mukesh-ambani-on-loss-making-media-business-dividend
loading...

देश के सबसे अमीर कारोबारी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी महाराष्ट्र सरकार के कर्जदार है। जी हाँ, आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने महाराष्ट्र सरकार के 1578 करोड़ रुपए नहीं चुकाए हैं।

आरटीआई के तहत मिली जानकारी के मुताबिक़, यह रकम उन्हें बतौर प्रीमियम मुंबई मेट्रोपॉलिटियन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MMRDA) को देनी है।

आरटीआई एक्टिविस्ट अनिल गलगली ने MMRDA से बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) के सभी लीजधारकों के बकाया राशि के बारे में जानकारी मांगी थी। इसके जवाब में कहा गया कि MMRDA के पांच पट्टाधारकों पर 1,641 करोड़ रुपए से अधिक का प्रीमियम बकाया है। इन बकाएदारों में मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज भी शामिल है।

reliance

दरअसल, इन लीजधारकों को आवंटित जमीनों पर परियोजनाओं का निर्माण पूरा करने के लिए एक समय सीमा दी गई थी। तय समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य शुरू न होने पर समय-सीमा बढ़वाने के लिए एमएमआरडीए को दंड स्वरूप अतिरिक्त प्रीमियम रकम देनी पड़ती है। इन बकाया प्रीमियम में से रिलायंस इंडस्ट्रीज पर अकेले दो प्लॉटों जी-सी-64 और जी-सी-66 का 1,576 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है।

इस पूरे मामले को लेकर रिलायंस इंडस्टरीज के प्रवक्ता ने कहा है कि अदालती स्थगन तथा कानूनी मंजूरियों की वजह से निर्माण में देरी हुई। यह मामला MMRDA की समिति के पास है, जहां से अंतिम फैसले का इंतजार है।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें