loading...

नई दिल्‍ली (17 जनवरी): बीजेपी के लिए अगले साल होने वाले यूपी चुनाव इतने महत्वपूर्ण है कि वह अभी से ही तैयारी में जुट गई है। इसी सिलसिले में आज सुबह दिल्ली में पीएम निवास पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी से मुलाकात की है।modi

सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में यूपी के कुछ सांसद कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। इसी को लेकर पीएम और गृहमंत्री के बीच चर्चा हुई है। हालांकि नाम को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी भले ही गुजरात से है पर वो लोकसभा में यूपी के प्रतिनिधि हैं। यूपी से पहले से ही सबसे ज्यादा मंत्री है, जिसमें राजनाथ सिंह सहित लोकसभा से 11 मंत्री हैं। यूपी के राज्यसभा से दो भी मंत्री हैं। बीजेपी के लिए यूपी कितना महत्व रखता है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि अमेठी से हारने वाली स्मृति ईरानी भी मंत्री हैं।

मिशन यूपी के तहत ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों अमेठी के दौरे पर हैं। स्मृति ईरानी का गांधी परिवार पर हमला जारी है उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी का विकास केवल कुछ लोगों तक सिमट गया है। इसीलिए यह विकास की दौड़ में बहुत पिछड़ गया है।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

शेयर करें