loading...

मेक्सिको। बॉलीवुड की फिल्म डॉन का डॉयलॉग ‘डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन है’ असली जिंदगी में अगर किसी पर फिट बैठता है तो वो है बस एक ही डॉन। उस डॉन को दुनिया अल चेपो के नाम से जानती है। अल चेपो उस ड्रग कार्टेल का सरगना है जो जुर्म की दुनिया में सिनालोआ कार्टेल के नाम से मशहूर है। ये गिरोह दुनिया का सबसे खतरनाक अपराधी गिरोह है।El_Chapo_12116

loading...
मेक्सिको में एलीट टीम के मरीन कमांडो का दस्ता अल चेपो को गिरफ्तार करने पहुंचा। मोस्ट वांटेड डॉन चार बैडरूम के एक फ्लैट में पनाह लिए हुए था। उसे गिरफ्तार करने पहुंचे दस्ते में 17 कमांडो शामिल थे। उन्होंने खामोशी से इमारत में दाखिल होने की कोशिश की। लेकिन दुश्मन पूरी तरह चौकस थे। अल चेपो के गार्ड्स ने कमांडो दस्ते पर फायरिंग झोंक मारी। अचानक हुए हमले में एक मरीन कमांडो जख्मी हो गया। जिसके बाद बाकी साथियों ने फौरन ही पोजिशन लेकर अपनी जान बचाई। अपने जख्मी साथी को देखकर बाकी कमांडोज चिल्लाने लगे कि हमारा एक साथी जख्मी हो गया है।

कमांडो दस्ते ने फ्लैट के दरवाजे को तोड़ दिया। लेकिन सभी साथी दरवाजे के बाहर ही पोजिशन लिए रहे। क्योंकि अंदर से लगातार गोलीबारी जारी थी। ऑपरेशन बेहद खतरनाक मोड़ पर था। कमांडो दस्ते को अपनी जान बचाते हुए दुश्मन को घेरना था। ऐसे वक्त में दरवाजे के अंदर झांकने के मतलब था अपनी मौत को दावत देना। लिहाजा एक कमांडो ने हेंड ग्रेनेड निकाला उसकी पिन खींची और दरवाजे के अंदर फेक दिया। दरअसल इस कमांडो को दरवाजे के उस पार जाना था उसने ये हेंड ग्रेनेड अपना रास्ता साफ करने के लिए ही फेंका था। जैसा उसने सोचा था वही हुआ। कुछ देर के बाद हेंड ग्रेनेड धमाके से फट गया। अंदर मौजूद दुश्मन जान बचाने के लिए पीछे हटे और कमांडो ने दौड़कर दरवाजे को पार कर लिया। इसी बीच उसने कमरे के अंदर फायरिंग भी झोंक मारी। उसका निशाना बिल्कुल सटकी बैठा और सामने मौजूद दुश्मन मौत की नींद सो गया। दोनों तरफ से फायरिंग लगातार जारी थी।

तकरीबन 15 मिनट के एनकाउंटर के बाद अंदर से गोलियों की आवाज बंद हो गई। इसके बाद कमांडो दस्ते ने पहले बाहर से ही अंदर की टोह लेने की कोशिश की। फिर एक-एक कर अंदर दाखिल हो गए। जब कमांडो दस्ता अल चेपो के फ्लैट में दाखिल हुआ तो वहां आठ लाशें बिखरी पड़ी थीं। जबकि चार लोग जिंदा मौजूद थे। लेकिन वो शख्स कहीं दिखाई नहीं दिया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए इस एनकाउंटर को अंजाम दिया गया था।

Next पर Click कर पूरी जानकारी जरूर विजिट करे…. 

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें