loading...

आपकी महिला पार्टनर बोल उठेगी… गज़ब!

sex-couple-1

loading...

‘सेक्स’ एक नेचुरल प्रक्रिया है और इसमें आनंद के साथ सुकून भी है। सभी सेक्स पूरा आनंद ज़्यादा देर तक लेना चाहते हैं। लेकिन हर किसीको सेक्स का भरपूर आनंद नहीं मिलता। मनुष्य के इसी फर्क को देखते हुए आए दिन कई तरह के रिसर्च होते रहते हैं। उन्हीं रिसर्च द्वारा कई बेहतरीन उपाय सामने आते हैं।

अब एक रिसर्च में यह साबित हुआ है की अगर आप तेज़ म्यूजिक सुनते हैं तो आपको ज़्यादा देर तक सेक्स करने का मन करता है और आपको उस तरह की ऊर्जा प्राप्त भी होती है। यह रिसर्च ऑडियो हार्डवेयर कंपनी सोनोस और एपल म्युजिक ने किया। इस रिसर्च के लिए करीब 30,000 लोगों का सर्वेक्षण किया गया।

इस ख़ास रिसर्च से जुड़े न्यूरोसाइंटिस्ट डेनियल जे लेविटिन एक संगीतकार रह चुके हैं। वे मनुष्यों पर संगीत के प्रभाव पर पिछले 20 सालों से अध्ययन कर रहे हैं। उन्होंने ‘दिस इज योर ब्रेन ऑन म्यूजिक: द साइंस ऑफ ह्यूमन ऑबसेसन’ नाम की किताब लिखी है। डेनियल जे लेविटिन का भी यही मानना है की लाउड म्यूजिक जो सुनते हैं वो सेक्स का भरपूर आनंद लेते हैं।

लेविटिन के मुताबिक़ संगीत सुनने से एक दूसरा न्यूरोट्रांसमीटर ऑक्सीटोन भी निकलता है जिसे लव हार्मोन भी कहते हैं। यही लव हार्मोन आपकी उत्तेजना को बढ़ाता है और कायम भी रखता है। लेविटन को लगता है की इस रिसर्च के नतीजे अक्सर एक जैसे ही रहे हैं, जिससे यह साबित होता है की लाउड म्यूजिक सुनने से सेक्स पूरा मज़ा अधिक देर तक लिया जा सकता है।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें