loading...

lord-swaminarayan

loading...
नई दिल्ली – भगवान स्वामीनारायण को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ड्रेस पहनाने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसके बाद इस मुद्दे पर विवाद गहराने लगा है। मामला सूरत स्थित स्वामीनारायण मंदिर का है। जहां भगवान स्वामीनारायण को आरएसएस की वेशभूषा पहनाए जाने पर हंगामा बढ़ गया है।

विवाद की वजह बनी है सोशल मीडिया पर भगवान स्वामीनारायण की वह तस्वीर जिसमें उन्हें सफेद शर्ट, हाफ खाकी पैंट, काले रंग की टोपी और काला जूता पहनाया गया है। इतना ही नहीं भगवान स्वामीनारायण के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज भी दर्शाया गया है।

मंदिर के स्वामी विश्व प्रकाश जी के मुताबिक ये मंदिर सूरत के लश्काना इलाके में मौजूद है, जो ड्रेस भगवान स्वामीनारायण जी को पहनाई गई है उसे कुछ दिन पहले ही एक स्थानीय श्रद्धालु ने भेंट की थी।

विश्वप्रकाश जी के मुताबिक, ये हमारी रोज की प्रक्रिया है जिसमें हम भगवान स्वामीनारायण की मूर्ति को रोजाना अलग-अलग पोशाकों से सजाते हैं। आरएसएस की जो पोशाक हमने पहनाई है वह भी किसी श्रद्धालु की दी गई है। इसको लेकर हमारा कोई खास एजेंडा नहीं है। हमें नहीं पता था कि इस मुद्दे पर विवाद हो सकता है।

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...