loading...

नई दिल्ली: हमारे देश में दिनों दिन बढ़ती जा रहीं बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाएं उस समाज पर कलंक हैं जिसमें हम रहते हैं। इस तरह की घटनाएं इसलिए नहीं रुकती क्योंकि सामाजिक मानसिकता उस हद तक गिर चुकी है कि इंसानियत भी शर्मशार हो जाए। लेकिन अफसोस की बात यह है कि इस तरह की घिनौनी मानसिकता का शिकार हर रोज हमारी और आपकी पत्नियां और बहने होती हैं। महिला सुरक्षा के नाम पर बड़े बड़े दावे किए जाते हैं लेकिन यह बदस्तूर जारी रहता है। लेकिन इन सबों के बावजूद अगर लड़कियों में इंसानियत जिंदा रहे तो आप क्या कहेंगे।

भारत में हर रोज 10 में से सातवीं लड़की छेड़खानी का शिकार होती है। भारत में हर रोज 848 महिलाएं छेड़छाड़ और बलात्कार का शिकार होती हैं, लेकिन हर व्यक्ति बलात्कारी नहीं होता। नरेश संजय नामक व्यक्ति ने रियल मैन डू नॉट रेप मंच के बैनर तले यूट्यूब पर एक वीडियो साझा किया है। वीडियो में एक संदेश देने की कोशिश है कि लड़कियां भले ही शारीरिक रुप से कमजोर हों लेकिन वो मानसिक रुप से मजबूत होती हैं, इसलिए हर महिला का सम्मान करना चाहिए।

वीडियो में क्या- इस वीडियो में दिखाया गया है कि कॉलेज से लौट रही एक छात्रा को दो लड़के परेशान करते हैं। बेचारी बेबस लड़की उनसे छुटकारा पाने की कोशिश करती है लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाती। फिर दोनों लड़के बाइक में तेज रफ्तार में वहां से भाग लेते हैं। इसी दौरान उनकी बाइक फिसलकर गिर जाती है। छेड़खानी करने वाले लड़के के बाजुओं से खून बहने लगता है……फिर जो होता है उसे देख आपका दिल पसीज जाएगा।share

loading...

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें