loading...

लातूर की मदद के लिए केजरीवाल ने दिया पानी भेजने का ऑफर

loading...

नई दिल्ली – पानी के संकट से जूझ रहे लातूर के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मदद की पेशकश की है। हमेशा की तरह एक बार फिर उन्होंने ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री से अपील की है।

केजरीवाल ने एक पत्र लिखकर कहा, ‘दिल्ली के लोग दो माह तक प्रतिदिन 10 लाख लीटर पानी लातूर को मदद के लिए भेजना चाहते हैं।’ हालांकि उनके इस ऑफर के साथ ही विपक्षी दलों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस और BJP दिल्ली में पानी की कमी से निपटने के लिए राज्य सरकार की योजना पूछ रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा है, ‘लातूर इस वक्त पानी के संकट से गुजर रहा है। केंद्र सरकार ने उनकी मदद के लिए ट्रेन से पानी पहुंचाने का निर्णय लिया है, यह सराहनीय कदम है।’ वहीं उन्होंने यह भी कहा कि यदि 21वीं सदी में देश के किसी हिस्से में पानी की कमी की वजह से कोई मौत होती है तो यह देश के लिए शर्म की बात है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस मुश्किल वक्त सें पूरे देश से लातूर की मदद के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पूरे देश का फर्ज बनता है कि हम लातूर के लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के लोग प्रतिदिन 10 लाख लीटर पानी लातूर भेजने के लिए तैयार हैं। केंद्र सरकार अगर पानी पहुंचाने की व्यवस्था कर दे तो दिल्ली सरकार तुरंत पानी की व्यवस्था कर देगी।’

Next पर – (देखें पत्र की कॉपी)

1 of 3
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें