loading...
raj nath 2
loading...
pradeshtoday

पठानकोट : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज पाकिस्तान पर बरसते हुए कहा कि अगर पड़ोसी देश पठानकोट एयरबेस पर हमले के मामले में जांच के लिए एनआईए के दल को वहां जाने की इजाजत नहीं देता तो यह भारत के साथ ‘विश्वासघात’ होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर कभी मुद्दा नहीं रहा और अगर दोनों देशों के बीच कोई मुद्दा है तो वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का है।

जाने-माने लोगों और विद्वानों को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि जब पाकिस्तान के संयुक्त जांच दल ने पठानकोट आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में भारत आने का प्रस्ताव रखा था तो परस्पर सहमति बनी थी कि पाकिस्तानी जांचकर्त्ताओं के भारत दौरे के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का एक दल भी जांच के लिए और कुछ लोगों से पूछताछ के लिए पाकिस्तान जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक एनआईए को वहां जाने की अनुमति नहीं दी है। अगर एनआईए के दल को पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं दी जाती तो यह भारत के साथ विश्वासघात होगा।’’

सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को एनआईए के दल को पाकिस्तान दौरे की अनुमति देकर साबित करना चाहिए कि वह आतंकवाद का समर्थन नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह बात साबित हो चुकी है कि पठानकोट एयरबेस के हमलावर पाकिस्तान से भारत आए थे और भारत ने इस मुद्दे को बहुत गंभीरता से लिया है।

नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मद्देनजर मनाये जा रहे ‘विकास पर्व’ के तहत लोगों को संबोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया कि पिछले दो साल में देश ने 7.6 प्रतिशत की जी.डी.पी. विकास दर हासिल की है जो सराहनीय है। सिंह ने कहा कि प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना के माध्यम से तीन करोड़ लाभार्थियों के बीच 61000 करोड़ रुपए की सब्सिडी बांटी गई है। उन्होंने सी और डी वर्ग के पदों के लिए साक्षात्कार समाप्त करने के सरकार के फैसले को भी रेखांकित किया।

Source- pradeshtoday

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...