loading...

पठानकोट पठानकोट पर आतंकी हमले के दौरान जब अपने शो में कपिल शर्मा देश का हंसा रहे थे, तभी उनसे करीब दो साल बड़े उनके भाई एयरबेस के बाहर मुस्तैद थे। टारगेट एक ही था। किसी भी कीमत पर एक भी आतंकी को बच कर निकलने नहीं देना है। दोनों भाइयों में एक फर्क है। पंजाब पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात अशोक शर्मा अपने भाई की तरह कैमरे के सामने सहज नहीं हैं।
msid-

loading...

2 जनवरी को आतंकी हमले की सूचना के बाद अपने 80 साथी जवानों के साथ अमृतसर ग्रामीण पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल अशोक शर्मा एयरबेस के बाहर मुस्तैदी से जमे हुए थे। अशोक और उनके साथियों ने एयरबेस के बाहर चक्की नदी के पास उन सारे संभावित रास्तों पर खुद को दीवार बनाकर खड़ा कर लिया, जिनसे आतंकी भाग सकते थे।

अशोक शर्मा बताते हैं, ‘पहले तीन दिनों तक हमने 20-20 घंटे की शिफ्ट की। हम अपने शेल्टर पर केवल चाय, बिस्किट और एक छोटी झपकी के लिए लौटते थे। फिर जाकर मोर्चे पर तैनात हो जाते थे।’ अशोक ने आगे बताया, ‘जिस समय अंदर गोलीबारी चल रही थी ये तय कर पाना मुश्किल था कि कौन हमारी सेना का जवान है और कौन आतंकी। क्योंकि आतंकियों ने भी सेना की वर्दी पहन रखी थी। यह अजीब स्थिति थी और हम सभी तनाव में थे।’

अशोक कपिल से करीब 2 साल बड़े हैं, लेकिन दोनों भाई करीब-करीब एक जैसे दिखते हैं। पूरी बातचीत के दौरान पहली भार मुस्कुराते हुए अशोक कहते हैं, ‘अभी मैंने कुछ वेट बढ़ा लिया है। लेकिन मैं वैसा सुस्त और बड़े पेट वाला नहीं हूं जैसा कपिल अपने शो में पंजाब पुलिस वालों का बताता है।’

35 साल के अशोक को अपने भाई कपिल के साथ टीवी सेट पर कुछ वक्त बिताने का मौका मिला है। अशोक कहते हैं, ‘मैं ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन और सलमान खान से मिला हूं। लेकिन दबंग स्टार मेरे फेवरिट हैं।’ जब उनसे फेवरिट हिरोइन का नाम पूछा गया, तो अशोक ने कहा कि मेरी शादी हो चुकी है और आपको ऐसे सवाल नहीं पूछने चाहिए। लेकिन जोर देने पर उन्होंने कहा, आलिया भट्ट।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें