loading...

jhanvi behal
loading...

लुधियाना – देशद्रोह के आरोपी, वामपंथी छात्र नेता कन्हैया कुमार को चुनौती देने वाली इस भारत की बेटी ने एक बार फिर देश के भीतर रहने वाले देश विरोधियों पर हमला बोला है! पंद्रह वर्षीय जानवी बैहल ने कहा है कि वह कश्मीर, श्रीनगर में लाल चौक पर तिरंगा लहराएंगी! उन्होंने कहा है कि यदि किसी में उन्हें रोकने की हिम्मत है तो वो कोशिश करके दिखाए! पंजाब के लुधियाना से 15 साल की जाह्न्वी बहल तब चर्चा मे आई थी जब JNU छात्रसंघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार को अभिव्‍यक्ति की आजादी पर बहस की चुनौती दी थी।

यह भी पढ़े > वामपंथी नेता कन्हैया JDU के मुस्लिम नेता अली अनवर का जायज बेटा है!

जाह्न्‍वी ने बताया, ”मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और कहा है कि सभी सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराएं। उन्‍होंने मेरे प्रस्‍ताव को मान लिया है और मुझे इस बात की खुशी है। उनके जैसा बेस्‍ट प्रधानमंत्री ही ऐसा कर सकता है। मैं श्रीनगर के लाल चौक पर 15 अगस्‍त को तिरंगा फहराऊंगी क्‍योंकि इसी जगह पर राष्‍ट्र ध्‍वज का अपमान हुआ था। मैं अलगाववादियों और पाकिस्‍तान सभी को चुनौती देती हूं कि हिम्‍मत है तो मुझे रोककर दिखाए।”

जाह्न्‍वी ‘स्‍वच्छ भारत अभियान’ के लिए सम्‍मानित भी हो चुकी हैं। जाह्न्‍वी इससे पहले भी कई सामाजिक मुद्दों को उठा चुकी हैं। विभिन्‍न संगठनों द्वारा प्रदर्शनों के दौरान रास्‍ता ब्‍लॉक करने के मुद्दे पर वे कोर्ट भी जा चुकी हैं। हाल ही में उन्‍होंने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में एडल्‍ट फिल्‍मों और सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर पोर्न कंटेंट के खिलाफ आवाज भी उठा चुकी हैं।

यह भी पढ़े > 2002 के गुजरात दंगों और 1984 के सिख विरोधी दंगों में अंतर है : कन्हैया कुमार

कन्हैया के भाषण को सुपरहिट बताते हुए इस बॉलीवुड अभिनेता ने की 2 लाख रुपए ईनाम देने की घोषणा

शशि‍ थरूर ने कन्हैया की तुलना भगत सिंह से करके, कहा- खत्म हो देशद्रोह कानून

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...