loading...

लंदन। आईएस के आतंक का खौफ केवल बड़े आतंकी ही नही दिखा रहे है,बल्कि मासूम उम्र के बच्चे भी दिखा रहे है। आईएस ने पांच लोगों को ब्रिटिश जासूस बताते हुए उनके कत्ल का वीडियो जारी किया है। 10 मिनट के इस वीडियो में जासूसों को गोली मारने वाले आतंकियों के साथ छह से सात साल की उम्र का एक बच्चा भी मौजूद है। little-terrorist00-1451986526

loading...
इस बच्चे ने सैनिक की तरह कपड़े पहने हुए है। वो छोटा बच्चा कत्ल के बाद मो गए लोगों की तरफ अंगुली दिखा रहा है। इतना ही नही वो ब्रिटिश लहजे में हमला करने और ब्रिटेन में शरिया शासन लागू करने की धमकी भी दे रहा है।

ब्रिटिश विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस वीडियो की प्रमाणिकता की जांच की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने इसे आतंकी संगठन की हताशा करार देते हुए कहा है कि ब्रिटेन इससे भयभीत नहीं होगा। इस बीच, अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन ने रविवार को आतंकी ठिकानों पर इराक में 25 और सीरिया में एक हमले किए।

पाकिस्तान ने आईएस से जुड़े कम से कम 42 संदिग्धों को गिरफ्तार कर ​लिया है। इनमें आतंकी संगठन का इस्लामाबाद का प्रमुख आमिर मंसूर, उप प्रमुख अब्दुल्लाह मंसूरी और सिंध प्रांत का प्रमुख उमर काथियो भी शामिल है। पंजाब के कानून मंत्री राना सनाउल्लाह ने बताया कि सप्ताहांत प्रांत के चार जिलों में आतंकरोधी पुलिस ने कार्रवाई कर इन लोगों को पकड़ा।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें