loading...

एक और रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में इसरो, एक साथ 22 सेटेलाइट करेगा लॉन्च

loading...

बेंगलूर। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने शनिवार को कहा कि वह अगले महीने एक ही मिशन में रिकॉर्ड 22 सेटेलाइट को लॉन्च करेगा। इसरो के अध्यक्ष किरण कुमार ने बताया कि फिर से इस्तेमाल किए जाने लायक मौजूदा मिसाइल के बाद हमें जो अगला प्रयोग करना है, उसके बारे में चिंता करनी है। इसके अलावा, अगले महीने हम एक ऐसी लॉन्चिंग करने जा रहे हैं जिसमें हम करीब 22 उपग्रह लॉन्च करेंगे। काटरेग्राफिक श्रृंखला का भी एक उपग्रह लॉन्च किया जाएगा।

एक और रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में इसरो, एक साथ 22 सेटेलाइट करेगा लॉन्चफेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एफकेसीसीआई) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के इतर उन्होंने कहा कि 22 उपग्रहों में से तीन भारतीय हैं और शेष वाणिज्यिक हैं।

एक और रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में इसरो, एक साथ 22 सेटेलाइट करेगा लॉन्चउन्होंने कहा कि अगले महीने के अंत में लॉन्च किया जाना है। इससे पहले, विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र के निदेशक के. शिवन ने कहा था कि इसरो के पीएसएलवी सी34 को लॉन्च के लिए इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें अमेरिका, कनाडा, इंडोनेशिया और जर्मनी के उपग्रह सह-यात्री के तौर पर शामिल होंगे। इसरो ने 2008 में एक ही मिशन में 10 उपग्रहों को लॉन्च किया था।

एक और रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में इसरो, एक साथ 22 सेटेलाइट करेगा लॉन्च

सभी छायाचित्र प्रतिकात्मक है…..

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें