loading...

नई दिल्ली (13 दिसंबर): भारत के श्रीनगर में आतंकी संगठन ISIS नारे सुने गए थे लेकिन नया मामला राजस्थान के टोंक का है। जहां लोगों ने ISIS जिंदाबाद के नारे लगाए हैं। इसके बाद कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

muslim_1449933642

टोंक जिले के एसपी दीपक कुमार के अनुसार शुक्रवार को यहां मुस्मिल संगठनों ने एक रैली का आयोजन किया था। यह रैली हिंदू महासभा के नेता द्वारा पैगंबर साहब पर की गई टिप्पणी के विरोध में थी। गौरतलब है कि हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने एक टिप्पणी की थी जो कि मुस्लिम संगठन को नागवार गुजरी। इसके बाद लोग सड़क पर निकले और ISIS जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

वीडियो के आधार पर हुई गिरफ्तारी
पुलिस के अनुसार इसके लिए अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी वीडियो फूटेज में दिखे चेहरों के आधार पर हुई है। सभी पर धार्मिक भावनाएं भड़काने और गैरकानूनी काम करने का आरोप है।

कमलेश तिवारी ने विवादित टिप्पणी सपा नेता आजम खान के उस बयान के बाद दिया था जिसमें खान ने आरएसएस को समलैंगिगता को सपोर्ट करने वाला संगठन बताया था। तिवारी के बयान के बाद उन्हें लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया था।

देश के कई शहरों में सड़क पर हुआ विरोध
तिवारी के बयान का पूरे भारत में विरोध नजर आया। बेंगलुरू, सहारनपुर से लेकर मेरठ तक उन्हें फांसी पर लटकाने की मांग की गई। विजनौर के उलेमाओं ने तो उनके सिर कलम करके लाने वाले को 51 लाख का इनाम देने की बात तक कह डाली।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

शेयर करें