loading...

नई दिल्ली, एजेंसी ISI-29-12-2015-1451386527_storyimage

loading...
वायुसेना के एक बर्खास्त अधिकारी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पंजाब से गिरफ्तार किया है। उस पर पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित खुफिया एजेंसियों से गुप्त दस्तावेजों को कथित तौर पर साझा करने के आरोप हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान रंजीत के रूप में हुई है जो बठिंडा में भारतीय वायुसेना में पदस्थापित था और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उसके खिलाफ सबूत मिलने के बाद वायुसेना से हाल में उसे बर्खास्त कर दिया गया था।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केरल के रहने वाले रंजीत को सोमवार को गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया। जांच से अवगत एक अधिकारी ने बताया कि रंजीत ने आईएसआई समर्थित जासूसी गिरोह के संचालकों से ई़़-मेल के माध्यम से गुप्त सूचना साझा की।

उन्होंने कहा कि रंजीत को एक अज्ञात महिला ने जासूसी के जाल में फांसा था जिससे उसकी मुलाकात एक सोशल नेटवर्किंग साइट पर हुई थी। आईएसआई समर्थित जासूसी गिरोह का भंडाफोड़ करने के सिलसिले में रंजीत की गिरफ्तारी हुई है जिसमें सेना के एक पूर्व और एक वर्तमान जवान और बीएसएफ के एक वर्तमान जवान सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि बहरहाल पुलिस यह पता लगाने में सफल नहीं रही कि रंजीत का किसी दूसरे गिरोह से कोई संबंध था या नहीं जिसके स्रोत यहां के पाकिस्तानी उच्चायुक्त के कार्यालय तक पाए गए हैं।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें