आने वाली है भारत सबसे तेज ट्रेन, इसकी स्पीड देखकर आप हैरान हो जायेंगे…

आज भारत दुनिया में तेजी से बढ़ने वाला देश है. और यहाँ नित प्रतिदिन नए नए प्रयोग हो रहे हैं. अभी हाल ही में आ रही ख़बरों के मुताबिक भारत के सामने हाइपरलूप ट्रांसपोर्टेशन टेक्नोलॉजीज ने एक प्रस्ताव रखा है. अगर इस प्रस्ताव पर सहमती बन गई तो भारत भी उन तमाम देशों की फेहरिस्त में शामिल हो जायेगा जिन देशो में जहाँ लोग लूप ट्रेन का उपयोग कर अपने समय की बचत करते हैं.

ये बात आपको वाकई में चौंका देने वाली हैं अगर ये सच हो जाए तो भारत के वो दिन चले जायेंगे जब वो अमेरिका चीन जापान और रूस जैसे देशो से ट्रांसपोर्ट के मामले में बहुत पीछे हुआ करता था अब भारत के सामने ये प्रोजेक्ट आ गया है.  इस प्रोजेक्ट पर नितिन गडकरी और PMO खुद विचार कर रहे है अगर ये सपना सच होगा तो इससे देश की रफ्तार बेलगाम दौड़ सकती है इस प्रोजेक्ट को मुंबई से पुणे के बीचमे लाने पर विचार किया जा रहा है क्योंकि मुंबई से पुणे के बीच रोजमर्रा के काम करने वाले लोग भी बहुत है जिन्हें कभी इस शहर तो कभी उस शहर लगातार आते जाते रहना पड़ता है. और सइस सुबिधा के शुरू हो जाने पर लोगों को काफी आसानी हो जाएगी.

तरफ बुलेट ट्रेन की औसतन रफ्तार 350 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है वही हाइपरलूप ट्रेन 800-1000 किलोमीटर प्रतिघंटा के हिसाब से रफ्तार के साथ चल सकती है

इस ट्रेन के बारे और जाने अगले पेज पर-