loading...
पाकिस्तानी मूल के कट्टर मुस्लिम आबिद रियाज कुरैशी वाशिंगटन डीसी स्थित लाथम ऐंड वॉटकिन्स एलएलपी के कार्यालय में साझेदार हैं।
loading...
पाकिस्तानी मूल के कट्टर मुस्लिम आबिद रियाज कुरैशी वाशिंगटन डीसी स्थित लाथम ऐंड वॉटकिन्स एलएलपी के कार्यालय में साझेदार हैं।

कोलंबिया :- कोलंबिया की जिला अदालत की संघीय न्यायिक पीठ के लिए राष्ट्रपति बराक हुसेन ओबामा ने पहले पाकिस्तानी मूल के कट्टर मुस्लिम व्यक्ति को नामित किया है। यह व्यक्ति पाकिस्तानी-अमेरिकी मूल के आबिद रियाज कुरैशी हैं। एक वक्तव्य में बराक हुसेन ओबामा ने कहा, ‘अमेरिकी जिला अदालत की पीठ के लिए कुरैशी को नामित करते हुए मुझे प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है। मुझे विश्वास है कि वे अमेरिकी जनता को ईमानदारी से अपनी सेवाएं देंगे और न्याय के प्रति दृढ़ प्रतिज्ञ रहेंगे।’

आबिद रियाज कुरैशी वाशिंगटन डीसी स्थित लाथम ऐंड वॉटकिन्स एलएलपी के कार्यालय में साझेदार हैं। वे झूठे दावों का कानून, स्वास्थ्य देखभाल संबंधी धोखाधड़ी और सुरक्षा उल्लंघन संबंधी मामलों के विशेषज्ञ हैं। आबिद का जन्म पाकिस्तान के कट्टर मुस्लिम परिवार में हुआ था। उन्होंने 1997 में हार्वर्ड लॉ स्कूल से कानून की पढ़ाई की थी। आबिद को नामित करने के हुसेन ओबामा के फैसले की अमेरिकी मुस्लिम समुदाय ने प्रशंसा की है।

कुरैशी अभी फर्म के अमेरिका की प्रो बोनो कमेटी के ग्लोबल चेयर पद पर कार्यरत हैं। उनके पास यह पद साल 2012 से है। 2006 से 2011 तक वे वाशिंगटन डीसी ऑफिस के लेटिगेशन डिपार्टमेंट में कॉ-चेयर के पद पर तैनात थे। कुरैशी ने डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया बार एसोसिएशन की लीगनल एथिक्स कमेटी में भी काम किया है। पाकिस्तान में पैदा हुआ कुरैशी ने अपने स्तानक डिग्री 1993 में कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से हासिल की थी। अभी संघीय न्यायिक पीठ के पद पर यूएस डिस्ट्रिक्ट जज रोजमेरी कॉलेयर कार्यरत थे, जिन्हें ऊंची रैंक पर प्रमोट कर दिया गया।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें