loading...
नई दिल्ली। लखटकिया कार टाटा नैनो लॉन्च करने के बाद भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा अब एक सबसे अनोखी कार लेकर आ रहे हैं। टाटा की यह नई कार 100 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देने वाली है। यह कार टाटा मेगापिक्सल नाम से आ रही है। tata motrs
loading...
82वें जिनेवा मोटर शो में किया था पेश : गौरतलब है 100 किमी प्रतिलीटर का माइलेज देने वाली इस कार का कंसेप्ट खुद रतन टाटा ने 82वें जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। खबर है कि यह कार मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है। यह चार सीटों वाली हैचबैक कार है जिसें पर्यावरण के अनुकूल बनाया जा रहा है। Tata Megapixel प्रति किलोमीटर महज 22 ग्राम कार्बन-डाई-ऑक्साइड उत्सर्जित करेगी।
 2016 में हो सकती है लॉन्च
माना जा रहा है कि टाटा इस जबरदस्त माइलेज देने वाली कार मेगापिक्सल को साल 2016 में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इससे पहले इसे फरवरी में आयोजित हो रहे दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 में भी पेश किया जा सकता है।
 5 से 6 लाख रूपए होगी कीमत
टाटा मेगापिक्सल एक छोटी कार है जिसमें 325 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है। इसमें एक लिथियम ऑयन फास्फेट बैटरी तथा चलती कार में रिचार्ज करने के लिए पेट्रोल इंजन जनरेटर दिया गया है। माना जा रहा है कि टाटा मेगापिक्सल की कीमत 5 से 6 लाख्ख रूपए के बीच में हो सकती है।
 एकबार टंकी फुल करने पर 900 किमी चलेगी
टाटा मेगापिक्सल के बारे में कहा जा रहा है कि 100 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी तथा एकबार इसकी टंकी फुल करने पर यह 900 किलोमीटर का सफर तय करेगी।
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें