loading...

नई दिल्ली ; सोशल मीडिया पर लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वर्ष भारत में फेसबुक के सबसे ज्यादा देखे गए टॉपिक्स के चार्ट में पहले स्थान पर रहे हैं, जबकि ग्लोबल लेवल पर वह टॉप 10 में हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इसमें टॉप पोजिशन हासिल की है। narendra-modi_032613122151

loading...

इस सप्ताह की शुरुआत में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीयों के टॉप 10 स्लॉट में मोदी अकेले ऐसे सिलेब्रिटी के तौर पर उभरे थे, जिनका संबंध बॉलिवुड से नहीं है। मोदी को फेसबुक पर टॉपिक की कैटिगरी में पूरी दुनिया में नौवां स्थान मिला है।

 भारत के लिए टॉप 10 की लिस्ट में केवल तीन अन्य लोग- दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति ए. पी. जे. अब्दुल कलाम, अभिनेता सलमान खान और दीपिका पादुकोण हैं। इस लिस्ट में हालांकि इवेंट्स का दबदबा है।

भारत से दूसरे नंबर का टॉपिक ई-कॉमर्स बूम है। इसके बाद कलाम, बाहुबली- द बिगनिंग और नेपाल भूकंप रहे। मोदी के पास लोगों के साथ जुड़ने के लिए अपनी वेबसाइट भी हैं। इनमें से एक व्यक्तिगत और दूसरी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के तहत है।

ट्विटर और फेसबुक के अलावा मोदी के पास एक यूट्यूब चैनल और एक मोबाइल ऐप भी है जिससे लोग अपने फोन पर उनके संदेश पा सकते हैं।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...