loading...

almoda

loading...

हेल्थ डेस्क: बादाम हमारी सेहत और सौंदर्य दोनों के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आपको कई गंभीर बीमारियां से बचाव हो जाता है। इसी तरह अगर आप मोटापा से निजात पाना चाहते है तो बादाम आपके लिए मददगार हो सकते है।

जी हां अगर आप रोजाना दूध और बादाम का सेवन करे तो जल्द ही आपको मोटापा से निजात मिल जाएगा। इसका एक अलग तरीके से ड्रिंक बनाया जाता है। इसका सेवन करने से आपका मोटापा ही नहीं कम होगा बल्कि आपकी आंखो की रोशनी तेज होगी साथ ही आपकी मांसपेशियों को मजबूत करेगा। इसके साथ ही आपके चेहरे में निखार आएगा।

बादाम का दूध वज़न घटाने में भी बहुत मदद करता है। आपको विश्वास नहीं हो रहा हैं तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि आखिर यह किस तरह काम कर आपको वजन से छुटकारा दिला सकता है।इस बादाम के दूध में लौ कैलोरीज हेल्दी फैट, लो कार्बोहाइड्रेट और विटामिन भरपूर मात्रा में पाई जाती है। जानिए कैसे?

लो कैलोरी
वज़न घटाने के लिए सबसे जरुरी है कि आप कम कैलोरी वाला खाना खाएं। इसलिए बिना चीनी डालें बादाम के दूध में सिर्फ 43 कैलोरी होता है। जो कि आपके लिए फायदेमंद है।

हेल्दी फैट
एक कप बिना चीनी वाले बादाम के दूध में 3.5 ग्राम फैट होता है। लेकिन इसमें फैट की मात्रा स्किमड् मिल्क की तुलना में ज़्यादा होती है। लेकिन वज़न घटाने वालों को डरने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि इसमें अनसैचुरेटेड फैट होता है जो फैट को जमने नहीं देता है। साथ ही इसमें लो कोलेस्ट्रोल होता है जो वज़न को घटाने के साथ-साथ दिल को हेल्दी रखने में भी मदद करता है।

अगली स्लाइड  में पढ़े स्पेशल बादाम दूध बनाने का तरीका 

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें