loading...

0
loading...
जोधपुर – राजस्थान में जन्मे “राष्ट्रीय हिन्दू भजन सम्राट” भाई प्रकाश माली जिनका जन्म बलोतरा में मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ। सबसे पहले इन्होने स्वाभिमानी महारणा प्रताप की जीवनी पर आधारित भजन एल्बम्ब अपनी आवाज देकर निकाला था जिससे इनकी विश्व ख्याति बनी।

 

378339_4238इन्होने भारतीय सेना से लेकर भारतीय किसान तक, गाय से लेकर गरीबी मिटाने के तरीकों तक के भव्य भजन गाये है। इन्होने भारत की कई गौशालाओं के लिए आर्थिक फंड को लेकर कई बड़े-बड़े आयोजन नि:शुल्क किये है। एक बार गुजरात प्रांत की धड़कन “सूरत” जिले में महाराणा प्रताप जयंती पर एक भव्य आयोजन हुआ जिसमें वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे उस वक्त मोदी जी इनके भजनों के इतने दीवाने हुये की उन्होने वहाँ इनसे इनके आजतक गाये सभी भजनों की डीवीडी तक माँग ली थी।

 

DSC_0788

राजस्थान के धार्मिक आस्था के केंद्र श्री सालासर बालाजी में 2013 में महवारी प्रसाद खिलेरी जी द्वारा आयोजित “विराट हिन्दू धर्म गर्जना- 2013” में स्वामी विवेकानंद जी पर आधारित भजन की बड़ी प्रस्तुति देने अपने साउंड सिस्टम को लेकर बलोतरा से चलकर सालासर पहुंचे वो भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के। इस आयोजन का मुख्य लक्ष्य गौ के प्रति जन-जागारण करना था जिसमें हैदरबाद के हिन्दू शेर टाइगर राजा सिंह जी मुख्य अतिथि रहे थे।

11219612

गत वर्ष इन्होंने विजयवाड़ा आंध्र प्रदेश में गौमाता गौ सेवा ट्रस्ट के सानिध्य में “एक शाम गौमाता के नाम” भजन सन्ध्या का आयोजन किया था जिसमे इनकी गौ भक्ति और भजनों की मधुर आवाज ने गौ भक्तो का मन मोह लिया और विजयवाड़ा की गौशाला हेतु गौ भक्तो ने 15 लाख तक दान राशि दी, उस राशि का सही उपयोग आज विजयवाड़ा की गौमाताओं के लिए हो रहा है। जिसके चलते विजयवाड़ा की गौशाला की गायों का 6 महीने तक का भरण-पोषण आराम से हो जायेगा।

 

12243263

अभी हाल ही में इन्होने 28 अप्रैल 2016 को राजस्थान की उपराजधानी जोधपुर के गीता भवन हॉल में एक राष्ट्रीय चेतना का आयोजन करवाया है जिसमें इन्होने महामना राजीव दीक्षित जी को कोट करते हुये एक सानदार भजन प्रस्तुति दी है जिसका विडियो आप खुद देखे।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें