loading...

जिस आर्टिकल पर विवाद हुआ है उसका शीर्षक ‘आईएसआईएस चा पैसा’ (आईएसआईएस का पैसा) है। मुस्लिमों का कहना है कि यह लेख और कार्टून इस्‍लाम का अपमान करता है।

protest-620x400
             महाराष्‍ट्र में रविवार को ‘लोकमत’ अखबार के खिलाफ प्रदर्शन करते लोग। फोटो सोर्स- टि्वटर

महाराष्‍ट्र के मालेगांव, धुले और नदुरबार समेत कई इलाकों में रविवार को सैकड़ों मुस्लिमों ने आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) के खिलाफ लेख और कार्टून छापने वाले अखबार के दफ्तर पर हमला कर दिया। मुस्लिमों ने ‘लोकमत’ अखबार की प्रतियां जलाईं और कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी किया। आरोप है कि अखबार ने अपने संडे एडिशन में ‘मंथन’ सप्‍लीमेंट में ISIS विरोधी आर्टिकल लिखा और विवादित कार्टून भी छापा। जिस आर्टिकल पर विवाद हुआ है उसका शीर्षक ‘इसिस चा पैसा’ (आईएसआईएस का पैसा) है। मुस्लिमों का कहना है कि यह कार्टून इस्‍लाम का अपमान करता है। नंबुरदार में लोकमत के एडिटर के खिलाफ एक केस भी दर्ज कराया गया है। मालेगांव के विधायक आसिफ शेख भी अखबार के विरोध में उतर आए और एडिटर के खिलाफ तत्‍काल प्रभाव से कार्रवाई की मांग कर डाली।

प्रदर्शन करने वालों में समाजवादी पार्टी के माइनॉरिटी सेल के प्रमुख नईम शेख भी शामिल थे। उन्‍होंने ‘लोकमत’ अखबार के जलगांव ऑफिस में आर्टिकल और कार्टून की सीधे शिकायत की और रेजिडेंट एडिटर मिलिंद कुलकर्णी से अगले अंक में माफी मांगने के लिए कहा।

 

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

शेयर करें