loading...

General Dalbir Singh took over as the Chief of the Army Staff of the Indian Army, in New Delhi on July 31, 2014.

loading...

हाल ही में आर्मी चीफ दलबीर सिंह ने श्रीनगर का दौरा किया, और फौजी भाइयों की हौसला अफजाई करी। यह गौर तलब है की जबसे सुरक्षा कर्मियों ने आतंकवादी बुरहान वानी को मार गिराया है, तबसे कश्मीर में हिंसा की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

यह भी पढ़े > 6 गोली लगने के बाद भी पाक आर्मी पर भारी पड़ा ये सैनिक, अकेले ही फहरा दिया तिरंगा

Indian Army

दौरे के दौरान उन्होंने सेना के वरिष्ट अफसरों से वार्ता करी और हालात की पूरी खबर ली। इस बातचीत में उत्तरी कमांड के जनरल हूडा और चिनार कोर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ भी मौजूद थे। बातचीत काफी लम्बी चली. आपको याद होगा की इस विषय पर मोदीजी ने भी पिछले हफ्ते लम्बी वार्ता करी थी और चिंता जताई थी। जनरल दलबीर सिंह ने कुपवाड़ा आर्मी बेस  का भी दौरा किया. उन्होंने सेना की व्यवस्था पर संतोष जताया, और सैनकों की सब बातें बहुत ध्यान से सुनी। इस दौरे में उन्होंने सेना को आम आदमी की तरफ और ज़िम्मेदार होने पर जोर दिया।

यह भी पढ़े > WATCH : अकेले मुस्लिम ने उड़ा दिया Army का खतरनाक टैंक, देखिए वीडियो

india battle ready

उन्होंने सैनिकों से कहा की वो बॉर्डर से एक दम नजर न हटाये और कोई भी आतंकवादी इस पार आने न पाए। उन्होंने सेना की आतंकवादियों के खिलाफ सफलता की प्रशंसा की, और उन्होंने एक बार फिर इस बात पर ज़ोर दिया की सेना पहला वार ना करें। उन्होंने सेना को आवाहन किया की कोई भी वानी जैसा आतंकी  जिंदा बचने ना पाए। उनके इस दौरे से सैनिकों को बहुत हिम्मत मिली और उनका आत्मविश्वास बहुत गुना बढ़ गया।

यह भी पढ़े > इस ‘फौजी-फौजण’ ने जोड़े से देश के नाम कर रखी है अपनी जिंदगी

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें