loading...

न्यू यॉर्क आपने कभी किसी व्यक्ति को एक मिनट के लिए किसी कंपनी का मालिक बनते देखा है। जी हां, यह सच है, सन्मय नामक एक भारतीय न सिर्फ गूगल का मालिक बना बल्कि इसके लिए उसे भुगतान भी किया गया। सर्ज इंजन गूगल ने सन्मय वेद को आठ लाख रुपए का भुगतान किया है। सन्मय वेद एक मिनट के लिए गूगल डॉट कॉम डोमेन नाम के मालिक बन गए थे। हालांकि सन्मय ने भुगतान की पूर्ण राशि दान कर दी।enhanced-17500-1443798132-1

loading...
पिछले साल सितंबर में कच्छ क्षेत्र के मांडवी के रहने वाले सन्मय गूगल डोमेन खोजते समय पाया कि गूगल डॉट कॉम (डोमेन नाम) खरीद के लिए उपलब्ध है। उन्होंने 12 डॉलर में यह डोमेन नाम खरीद लिया। गूगल द्वारा यह बिक्री निरस्त किए जाने से पहले इसके वेबमास्टर टूल्स तक पहुंच हासिल कर ली। हालांकि सन्मय ने कहा था कि उन्होंने पैसे के बारे में कभी नहीं सोचा और वह मिलने वाली राशि आर्ट आफ लिविंग इंडिया फाउंडेशन को दान करना चाहते थे।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि आपने सन्मय वेद के बारे में पढ़ा होगा जो गूगल डोमेन्स पर एक मिनट के लिए गूगल डॉट कॉम खरीदने में सफल रहे। सन्मय को हमारी ओर से दिया गया शुरुआती वित्तीय पुरस्कार 6,006.13 डॉलर था। जब सन्मय ने यह पुरस्कार राशि दान करने की बात कही तो हमने इस राशि को बढ़ाकर दोगुना कर दिया। वेद ने लिंकेडिन पर एक पोस्ट में कहा था कि उन्होंने यह पुरस्कार राशि आर्ट आफ लिविंग के शिक्षा कार्यक्रम में दान करने का निर्णय किया।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें