loading...
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के किसी भी कोने में पहुंचते है तो वहां उनका स्वागत रॅाक स्टार की तरह किया जाता हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों पर आप अपने टेलीवजन चैनल पर मोदी – मोदी के जबर्दस्त नारेबाजी की खबरें तो सुनते ही होगें. आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में काफी चर्चित बनाने वाले प्रसांत किशोर जो अब नितीश के साथ हैं, उनके इवेंट मैनेजर भी रह चुके हैं. हांलाकि अमेरिका का मेडिसन स्क्वेयर हो या ब्रिटेन में लंदन का वेंबले स्टेडियम, गुजरात के इवेंट मैनेजर्स ने भारतीय समुदाय के तकरीबन 60 हजार लोगों के पलो को जादुई बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंकी दी हैं . इतना ही नही, चीन दौरे को सफल और यादगार बनाने का श्रेय भी की गुजराती इंवेट मैनेजमेंट कंपनी को ही जाता हैं.
18a895e5Modiaustralia
loading...
हीरा व्यापारियो का हाथ
एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट क मुताबिक सूरत के कई हीरा व्यापारीयों के व्यापार का मजबूत केंद्र चीन में है, वहीं काफी बड़ी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ता हॉन्ग कॉन्ग भी गए ताकि वहां रहने वाले गुजराती समुदाय के लोगों को पीएम मोदी की जनसभा के लिए इकट्ठा किया जा सके. बीजेपी के फॉरन ऐंड ओवरसीज़ फ्रेंड्स सेल के प्रमुख विजय चौथाईवाले और सूरत के एक बीजेपी विधायक के साथ हॉन्ग कॉन्ग जाकर चौथाईवाले ने ही भीड़ को जमा करने की कवायद पूरी की थी। चौथाईवाले हॉन्ग कॉन्ग में कुछ ही दिन ठहरे थे, लेकिन सूरत के मजुरा विधानक्षेत्र से बीजेपी के विधायक हर्ष सांघवी ने भी उनका पूरा-पूरा साथ दिया था। चौथाईवाले खुद ही स्वीकार करते हैं कि शंघाई में पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होनेवाले 5,000 लोगों में से कुछ सौ लोग ही हॉन्ग कॉन्ग से आए थे।
कौन है विजय चौथईवाले
पेशे से साइंटिस्ट, विजय इन प्रोग्रामों को “ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ़ बीजेपी” की ओर से ऑर्गनाइज करते हैं. बीजेपी से जुड़ने के पहले तक वे आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) के सदस्य थे. बताया जाता है कि विजय आरएसएस के राम माधव और बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह के करीबी लोगों में से हैं. पीएम के विदेश दौरे पर जाने से पहले वे 2-3 माह पहले अपनी टीम के साथ उस देश जाते हैं और वहां कल्चरल इवेंट, फंड रेजिंग, टिकटिंग, वेन्यू लॉजिस्टिक्स समेत मीडिया और कम्युनिकेशन की तमाम सुविधाएं करते हैं.
गुजरात के बीजेपी कार्यकता भी रहते है सक्रिय
नाम न छापने की शर्त पर बीजेपी के दो वरिष्ठ सदस्यों ने यह माना कि गुजरात से बाहर होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रमों को संयोजित और संगठित करने के लिए गुजरात बीजेपी कार्यकर्ताओं को बुलाए जाने संबंधी खबरों में पूरी सच्चाई है. एक सदस्य, जो पूरी प्रक्रिया से वाकिफ़ हैं, ने बताया कि गुजरात से बीजेपी कार्यकर्ताओं को बुलाकर उन्हें पीएम मोदी के कार्यक्रमों के दौरान सकारात्मक माहौल बनाए रखने की जिम्मेदारी दी जाती है.

           ताजा खबरों के लिए Facebook  पर Aajtak Bharat भारत को फॉलो करे ।

                         twitter पर भी Aajtak Bharat से जुड़ सकते हैं !

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें