दहेज नहीं तो दूल्हे ने बरात रोकी, लड़की ने दूल्हे के सामने ही दूसरी शादी कर ली…

जयपुर : राजस्थान के खालसा गांव में एक अनोखा मामला सामने आया है। दूल्हे ने दहेज में कार मांगी तो दुल्हन ने बारात वापस लौटा दी और इसके बाद उसी मंडप में दूसरी शादी रचा ली।

जानकारी के अनुसार रावतसर के पास खालसा एक छोटा गांव है। इस गांव की बीएड कर रही बेटी रेणु अन्य लड़कियों के लिए रोल मॉडल बनकर उभरी है। उसने दहेज लोभी दूल्हे से शादी के एन वक्त इंकार कर ऐसा साहसिक कदम उठाया कि अब इस बात की आस-पास क्षेत्र में खूब चर्चा के साथ प्रशंसा हो रही है। जैसे ही अगली सुबह हुई लोगों को इस बात का पता चला। देखते ही देखते लोग दुल्हन के पिता राजेंद्र के घर लोग बधाई देने आने लगे।

ये है मामला : दरअसल रेणु कासनियां की शादी हरियाणा के सिरसा जिले के गांव निरवाणा में रहने वाले पवन कस्वां से 19 फरवरी की रात को होने वाली थी। 18 फरवरी की रात पवन ने फोन पर रेणु से कहा कि उसे शादी में 11 लाख रुपए नकदी और एक लग्जरी गाड़ी ससुराल से गिफ्ट चाहिए। उस रात रेणु ने इसे मजाक समझकर टाल दिया। अगली सुबह 19 फरवरी को फिर पवन ने रेणु के सामने अपनी डिमांड रखी और नहीं देने पर बरात नहीं लाने की धमकी दी। रेणु ने फोन पर हुई बात की जानकारी अपने पिता राजेंद्र कासनियां और मां को दी। परिजनों ने रिश्ता करवाने वाले बिचौले से संपर्क कर मामले की जानकारी दी।

बिचौले ने लड़के पवन अौर उसके पिता से संपर्क कर पंचायत बुलाई। करते करते 19 फरवरी की रात हो गई। मुहूर्त के हिसाब से अब बरात दुल्हन के दरवाजे पर आने का समय हो चला था। लड़के वालों की तरफ से अपनी डिमांड नहीं छोड़ने पर दुल्हन रेणु ने साहसिक निर्णय लिया। उसने पवन से शादी से ही इंकार कर दिया।