loading...

103479-dipti-sarna

loading...
गाजियाबाद : स्नैपडील की कार्यकारी दीप्ति सरना के रहस्यमय अपरहण के सिलसिले में सोमवार को पांच लोग गिरफ्तार किए गए और पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी बॉलीवुड से प्रेरित ‘सनकी’ है और वह सालभर से लड़की पर नजर रख रख रहा था और उसका दिल जीतना चाहता था। वैसे जिस दिन लड़की का पता लग गया था, उस दिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने उसके बयान में संभावित विरोधाभास का संकेत दिया था लेकिन आज उन्होंने उसे पाक साफ बताया और कहा कि उसका बयान ठीक था।

सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी के खिलाफ 30 मामले दर्ज हैं और वह जून, 2014 में अदालती सुनवाई के दौरान सोनीपत में पुलिस हिरासत से भाग गया था। करीब सात महीने बाद उसने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर दीप्ति को एक पुरुष मित्र के साथ देखा और उसे अपना दिल दे बैठा।

उन्होंने कहा, ‘आरोपी बॉलीवुड फिल्म ‘डर’ से काफी प्रभावित था जिसमें शाहरुख खान को एक महिला से एकतरफा प्यार हो जाता है। जब वह जेल में था तब उसने एडोल्फ हिटलर की पुस्तक ‘मेन कैम्फ’ पढ़ी तथा वह हिटलर और एवा ब्रून के संबंध से प्रभावित हुआ। उसे चंगेज खान के जीवन और संघर्ष से भी प्रेरणा मिली।’ इन पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने दीप्ति की आवाजाही पर नजर रखना शुरू कर दिया और उसका अपहरण करने की अपनी योजना को मूर्तरूप देने के लिए शीघ्र ही दो ऑटोरिक्शे खरीदे। उसने कई बार उसे अगवा करने की कोशिश की लेकिन विफल रहा क्योंकि वह गाजियाबाद के वैशाली स्टेशन पर मेट्रो से उतरने के बाद हमेशा ही शेयर्ड ऑटो लेना पसंद करती थी जिनमें पहले से ही कुछ महिलाएं बैठी हों। 

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें