loading...

msid-49972326,width-300,resizemode-4,isi-agent

loading...
नई दिल्ली
देश में एक के बाद एक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट गिरफ्तार किए जा रहे हैं। मेरठ और कोलकाता से संदिग्ध आईएसआई एजेंट्स की गिरफ्तारी के बाद अब रविवार को दिल्ली में आईएसआई के दो एजेंट गिरफ्तार किए गए हैं।

गिरफ्तार हुए इन एजेंट्स के पास से कई खुफिया दस्तावेज मिले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जो पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई की मदद कर रहा था। इन दोनों को ऑफिशल सीक्रिट ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।
सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए एजेंट्स के पास से जो दस्तावेज मिले हैं, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए लिहाज से वे बेहद संवेदनशील हैं। इनमें से एक आईएसआई एजेंट बीएसएफ का जवान है। बीएसएफ जवान का नाम अब्दुल रशीद बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन्हें स्थानीय कोर्ट में पेश भी किया गया है।

इन एजेंट्स में बीएसएफ का एक जवान होने से यह संदेह बढ़ गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की पहुंच भारत के सुरक्षा बल तक है।

गौरतलब है कि इससे पहले कोलकाता में 14 नवंबर को एक संदिग्ध आईएसआई एजेंट अख्तर खान को गिरफ्तार किया गया था, जिसे अदालत में पेश किए जाने के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

साथ ही, एसटीएफ ने इस शुक्रवार को आईएसआई एजेंट मोहम्मद एजाज उर्फ मोहम्मद कलाम को मेरठ स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार किया था। यह एजेंट दिसंबर, 2014 से बरेली के शाहबाद में फर्जी आईडी पर किराए के मकान में रह रहा था। इसके पास से कई दस्तावेज, नक्शे और पाकिस्तानी आईडी बरामद हुई थी। वह नदी के रास्ते पश्चिम बंगाल से भारत में दाखिल हुआ था।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...